बीसीसीआई ने चार गुना ज्यादा कीमत दे कर छीन ली पाकिस्तान से ये सुविधा

पाकिस्तान इस महीने न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की मेजबानी करेगा। पाकिस्तान की इस यात्रा पर, न्यूजीलैंड टीम तीन ओडीआई के अलावा पांच मैचों की टी 20 श्रृंखला खेलेंगे। पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को पुनर्स्थापित करना मुश्किल हो गया है और न्यूजीलैंड श्रृंखला का सफल आयोजन पाकिस्तान के भविष्य के लिए अच्छा होगा, लेकिन इसके लॉन्च से पहले, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का एक बड़ा झटका है। पाकिस्तान की वेबसाइट जीईओ समाचार की रिपोर्ट के अनुसार, पीसीबी न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला में डीआरएस की व्यवस्था करने में सक्षम नहीं होगा क्योंकि बीसीसीआई ने आईपीएल में सिस्टम ऑपरेटर जोड़े हैं।

यह बहुत संभावना है कि डीआरएस का उपयोग पाकिस्तान और न्यूजीलैंड श्रृंखला में नहीं किया जाएगा क्योंकि बीसीसीआई ने आईपीएल के लिए डीआरएस ऑपरेशन सिस्टम को ले लिया है। वह पीसीबी की तुलना में चार गुना मूल्य भी देता है। जियो न्यूज़ ने उन स्रोतों से लिखा है कि बीसीसीआई ने अपने साथ आईपीएल में तीन डीआरएस चालक दल जोड़े हैं। आईपीएल -2012 का दूसरा चरण पाकिस्तान और न्यूजीलैंड श्रृंखला के दौरान आयोजित किया जाएगा। 17 सितंबर से दोनों देशों की श्रृंखला शुरू हुई, जबकि आईपीएल का संयुक्त अरब अमीरात चरण 1 9 सितंबर से शुरू किया जा रहा है।

साथ ही, पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड श्रृंखला के लिए अन्य देशों से डीआरएस क्रू नहीं मिला। हालांकि उन्हें उम्मीद है कि वह अगले महीने इंग्लैंड से शुरू श्रृंखला में डीआरएस ऑपरेटर की व्यवस्था करेगा। लेकिन सूत्रों ने कहा है कि यह भी कम संभावना है। आईसीसी द्वारा मान्यता प्राप्त श्रृंखला में एक ही डीआरएस चालक दल का उपयोग किया जाता है। एक स्रोत ने लाइव न्यूज़ से कहा, “यह महत्वपूर्ण है कि अंतरराष्ट्रीय घटनाओं में आईसीसी से मान्यताप्राप्त ऑपरेटर हैं और ऑपरेटर इस समय उपलब्ध नहीं है। इसलिए पीसीबी ने श्रृंखला से डीआरएस को हटा दिया है।”

न्यूजीलैंड ओडीआई श्रृंखला से अपना पाकिस्तान दौरा शुरू कर देगा। इस श्रृंखला का पहला मैच 17 सितंबर को रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। दूसरा मैच भी उसी स्टेडियम में 1 9 सितंबर को होगा। 21 सितंबर को, यह स्टेडियम में तीसरे मैच की मेजबानी करेगा। इसके बाद टी 20 श्रृंखला आयोजित की जाएगी। लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम 25 सितंबर को पहले टी 20 मैच की मेजबानी करेंगे। दूसरा टी 20 मैच 26 सितंबर को खेला जाएगा। तीसरा टी 20 2 9 सितंबर को खेला जाएगा। 1 अक्टूबर को चौथे और तीन अक्टूबर को पांचवां टी 20 मैच खेला जाएगा ।