इस दिग्गज खिलाड़ी ने किया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से ब्रेक का ऐलान, रह चुके हैं कप्तान

 

हाल ही में भारत और श्रीलंका के बीच वनडे और टी-20 मैचों की श्रृंखला के लिए जा रही थी। जो कि एक ही रोमांच के साथ खत्म हो गई। इसी बीच क्रिकेट मैदान से एक बहुत बड़ी खबर आ रही है।

आपको बताना चाहेंगे कि इंग्लैंड के धुआंधार ऑल राउंडर बेन स्टोक्स ने ब्रेक की घोषणा कर दी है। उन्होंने तत्काल प्रभाव से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्लेटफार्म से ब्रेक ले लिया है।

बताना चाहेंगे कि बेन स्टोक्स ने टेस्ट मैचों में 71 टेस्ट मैचों में 4631 रन बनाए हैं और इसके साथ ही अपनी बोलिंग से भी अच्छा प्रदर्शन किया है उन्होंने 163 विकेट लिए हैं। बात करें उनके वनडे केरियर की तो 101 वनडे मैचों में 2800 रन बनाए हैं। और 74 विकेट लिए हैं। टी20 कैरियर की बात करें तो बेन स्टोक्स ने 34 मैचों में 442 रन बनाए हैं व 19 विकेट लिए हैं।

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने बेन स्टॉक्स के इस फैसले का समर्थन किया है। उन्होंने इसके साथ ही कहा की वह खेल मैदान से दूर भी बेन स्टोक्स की मदद करते रहेंगे। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के प्रबंध निदेशक ने कहा कि बेन स्टोक्स ने अपनी भलाई के लिए खुलकर बात की है और जबरदस्त साहस दिखाया है।

आपको बताना चाहेंगे कि बेन स्टोक्स ने पिछले साल भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से कुछ दिनों के लिए छुट्टी ले ली थी। पिछले साल बेन ने अपने पिता के साथ वक्त गुजारने के लिए अगस्त और अक्टूबर माह में छुट्टी ले ली थी। उनके पिता की दिसंबर महीने में मृत्यु हो गई थी।

इस साल की शुरुआत में इंडियन प्रीमियर लीग में बेन स्टोक्स राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए अपनी भूमिका निभाई थी। लेकिन कुछ समय बाद ही वह टीम से बाहर हो गए। इसका कारण उनकी अंगुली की चोट था। जिसके बाद वह न्यूजीलैंड के खिलाफ भी सीरीज में बाहर रहे थे।