बेन स्टोक्स ने भारतीय खिलाड़ियों पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- ‘जानबूझकर वर्ल्ड कप 2019 में हारे, क्योंकि धोनी…’

दोस्तो इंग्लैंड के मशहूर ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स को तो सभी जानते ही है। जिन्होने इंग्लैंड की तरफ से बहुत से जिताऊ पारियों में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है। और अब इसी दौरान बेन स्टोक्स ने अपनी एक किताब ऑन फायर में 2019 वर्ल्ड कप के बारे में कुछ ऐसी बाते बताई, जिसे सुनने के बाद आपको हैरानी हो सकती है।

बता दे, की इस किताब में बेन स्टोक्स ने भारतीय टीम द्वारा साल 2019 वर्ल्ड कप में किए गए प्रदर्शन के बारे में कई तरह के सवाल उठाए है। और दोस्तो इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने टीम के 3 जबरदस्त खिलाड़ी एमएस धोनी, रोहित शर्मा और विराट कोहली पर भी कई प्रकार के सवाल खड़े किए है। दोस्तो बेन स्टोक्स ने अपनी किताब ऑन फायर में भारतीय टीम के बल्लेबाज विराट और रोहित शर्मा के पार्टनरशिप पर भी कई तरह से सवाल उठाते हुए इनके रिश्ते को रहस्यमई बताया।

और यही नहीं बल्कि बेन स्टोक्स ने अपनी इस किताब में भारतीय टीम के खिलाड़ियों पर भी कई प्रकार के सवाल खड़े किए है। और इसी दौरान उन्होंने 2019 वर्ल्ड कप में धोनी द्वारा किए गए प्रदर्शन पर भी सवाल उठाया। इसी के चलते बेन स्टोक्स ने उस मैच के बारे में बताया , जिसमे भारत को 11 ओवरों में 112 रनो की दरकार थी। लेकिन उस दौरान धोनी काफी अजीबो गरीब तरीके से बल्लेबाजी करते नजर आए, जहां उन्हे गेंदबाजों द्वारा डाली गई गेंदों को बाउंड्री के पार करना था, लेकिन ऐसा न करते हुए धोनी मात्र 1 1 रन लेना पसंद कर रहे थे।

बेन स्टोक्स ने बताया कि भारत मैच 12 गेंदो में भी जीत सकता था लेकिन ऐसा नहीं हुआ, क्योंकि कोई भी प्लेयर खेल में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे थे। धोनी के साथ साथ केदार जादव पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि धोनी और जादव की साझेदारी में ऐसा लग नहीं रहा था दोनों में जीतने की ललक हैं।

इंग्लैंड के खिलाड़ियों को ऐसा लग रहा था कि धोनी मैच को जीत लेगें पर ऐसा कुछ नहीं हुआ। और इसी दौरान बेन स्टोक्स ने अपनी किताब ऑन फायर में विराट और रोहित के प्रदर्शन पर भी सवाल खड़े किए, उनके अनुसार ऐसा माना जा रहा था, की उस दिन जिस तरह से विराट और रोहित प्रदर्शन कर रहे थे, वह किसी रहस्य से कम नहीं था।

दरअसल इंग्लैंड बनाम भारत के मैच में रोहित और विराट के बीच 138 रन की पार्टनरशिप हुई थी इस पार्टनरशिप को बनाने के लिए दोनों को 27 ओवर लग गये। इसमें कोई शक नहीं है कि इंग्लैंड के गेंदबाजों ने बहुत अच्छा बोलिंग किया था। लेकिन विराट और रोहित की साझेदारी काफी विचित्र थी। आपको बता दे, की इंग्लैंड और भारत के इस मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था। क्योंकि उस समय इंग्लैंड ने भारत के सामने 377 रनो का लक्ष्य सामने रख दिया था। लेकिन आखिर में इंग्लैंड ने 31 रनो से जीत अपने खाते में डाली थी। और इस किताब में बेन स्टोक्स ने ये भी कहा, की इस मैच में रोहित और विराट की साझेदारी की वजह से भारत को हार का मुंह देखना पड़ा था।

भारत उस दिन इंग्लैंड की रणनीति के अनुसार ही खेलते हुए दिख रहे थे। ऊपर से कोहली द्वारा मैच के बाद सीमारेखा को लेकर सवाल उठाना भी सभी को थोड़ा अजीब था। और कोहली की इस शिकायत के बारे में बेन ने अपनी किताब में जिक्र किया है। और उनका मानना है, की उनके अलावा अभी तक इस तरह की शिकायत किसी ने भी नही की है।