रिकी पोंटिंग ने चुने 3 सर्वश्रेष्ठ फील्डरों के नाम, रविंद्र जडेजा को नही किया शामिल

दोस्तो वैसे तो आप जानते ही होगे, की पहले की अपेक्षा इन दिनो क्रिकेट में फिटनेस का कुछ ज्यादा ही दौर चला है। और यही कारण है, की आज के खिलाड़ी फिटनेस के चलते घंटो जिम में मेहनत करते है, और योगा भी करते है। और इसी वजह से देखा जा सकता है, की की मैदान में अब ज्यादातर खिलाड़ी अपना 100% देने में कामयाब होते है। और अगर इस समय के सबसे फिट खिलाड़ी की बात करे, तो सबसे पहले सभी को विराट कोहली की याद आती है।

हालाकि ऐसा नही है, की पहले खिलाड़ी फिट नहीं रहते थे। पहले भी मैदानों में कई खिलाड़ियों को फिट देखा गया है। और इसी बारे में बातचीत के दौरान ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और फिलहाल दिल्ली कैपिटल के कोच रॉकी पोंटिंग ने अपने 3 सबसे फिट खिलाड़ियों के नाम ज़ाहिर किए।

दरअसल दोस्तो उनसे सोशल मीडिया में उनके एक फैन ने पूछा, की आपको नजरो में 3 सबसे बेहतरीन खिलाड़ी कौन है। जिस का जवाब देते हुए पोंटिंग ने बताया, की अपने पूर्व साथी खिलाड़ी एंड्रयू साइमंड्स और दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स और जोंटी रोड्स का नाम बताया। और उन्होंने इन्ही तीनो खिलाड़ियों को अपने एरा का सबसे जबरदस्त खिलाड़ी भी बताया।

दोस्तो आपको बता दे, की ये तीनो ही खिलाड़ी मैदान में अक्सर बहुत मेहनती और चुस्त रहते थे। और इन्होने अपने कैरियर के दौरान बहुत से अद्भुत कैचो को पकड़ा है। फिलहाल रिकी पोंटिंग, रिषभ पंत के भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन से बाहर होने पर बेहद निराश है। अपने बयान में उन्होंने कहा, की रिषभ पंत एक शानदार युवा खिलाड़ी है। मैने उनके साथ काम किया है।

मैं उनकी काबिलियत से अच्छी तरह से वाकिफ हूं। मुझे उम्मीद है, की वह बहुत जल्द भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा एक बार फिर नाम जायेगे। बता दे, की दो बार ऑस्ट्रेलिया को अपनी कप्तानी में वर्ल्ड कप जिताने वाले रिकी पोंटिंग अपनी कोचिंग के जरिए दिल्ली कैपिटल को इस बार जरुर खिताब दिलाने की कोशिश करेगे। क्योंकि साल 2015 में रिकी पोंटिंग ने अपनी कोचिंग के ही चलते मुंबई इंडियंस को आईपीएल का खिताब जिताया था।