श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका के स्पिनरों ने बनाया रिकॉर्ड

कल श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मैच कोलंबो में खेला गया जिसे श्रीलंका ने बड़े ही शानदार तरीके से जीता और सीरीज अपने नाम की.

श्रीलंका ने 50 ओवरों में 9 विकेट गंवाकर 203 रन बनाए और दक्षिण अफ्रीका को 204 रनों का लक्ष्य दिया जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका टीम सिर्फ 125 रन बनाकर अॉल आउट हुई.

इस मैच में स्पिनरों का बोलबाला रहा और स्पिनरों ने कमाल का प्रदर्शन किया. श्रीलंका की तरफ से पदार्पण कर रहे महेश थिकशाना ने 4 विकेट लिए और कमाल की गेंदबाजी की.

इस मैच में दक्षिण अफ्रीका की तरफ से एक रिकॉर्ड बनाया गया जो दक्षिण अफ्रीका के लिए वनडे क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ. दक्षिण अफ्रीका के लिए पहली बार एक मैच में स्पिनरों ने 40 ओवर डालें जो दक्षिण अफ्रीका के लिए एक रिकॉर्ड हैं.

दक्षिण अफ्रीका के लिए, केशव महाराज, जॉर्ज लिंडे, एडन मार्करम और तबराज शमसी ने मिलकर 40 ओवर डालें. केशव महाराज ने 10 ओवर में 38 रन देकर 3 विकेट लिए तो जॉर्ज लिंडे ने 10 ओवर में 32 रन देकर 2 विकेट लिए. उसके अलावा एडन मार्करम ने 10 ओवर में 41 रन देकर 1 विकेट लिया तो शमसी ने 10 ओवर में 31 रन देकर 2 विकेट लिए.

दक्षिण अफ्रीका के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब किसी एक वनडे में स्पिनरों ने 40 ओवर गेंदबाजी की. दक्षिण अफ्रीका हमेशा तेज गेंदबाजों के लिए जाना जाता हैं, लेकिन एशिया में स्पिनर ज्यादा हावी रहते हैं, लेकिन दक्षिण अफ्रीका फिर भी हमेशा तेज गेंदबाजों को ज्यादा खिलाती थी.

अब इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने अच्छे से स्पिनरों का इस्तेमाल किया, लेकिन फिर भी उनको हार का सामना करना पड़ा. श्रीलंकाई स्पिन गेंदबाजों ने ज्यादा बेहतर गेंदबाजी की और दक्षिण अफ्रीकाई बल्लेबाज काफी हतबल नज़र आए और उनको खेलने में काफी परेशानी हो रही थी.