ब्रेट ली ने अंतिम ओवर में तोड़ा नमन ओझा का सपना, फाइनल से बाहर हुई भारतीय टीम !

दोस्तों इन दिनो लीजेंड्स लीग क्रिकेट में हमे काफी हद तक रोमांचक नजारे देखने को मिल रहे है। दोस्तो हाल ही में लेजेंड्स लीग क्रिकेट में इंडिया महाराजा और वर्ल्ड ज्वाइंट्स के बीच काफी दमदार मुकाबला खेला गया। जहां इस मैच में हमे इंडिया महाराजा के विकेटकीपर बल्लेबाज नमन ओझा की ओर से धमाकेदार पारी देखने का मौका मिला। लेकिन पहले की तरह एक बार फिर से हम इस दमदार पारी मजा पूरी तरह नही उठा पाए, क्योंकि इस बार ब्रेट ली ने अपने आखरी ओवर में इस खूबसूरत पारी को अच्छी तरह से खेल पाने का मौका नहीं दिया। और ब्रेट ली के इसी ओवर के साथ ही इस लीग से इंडिया महाराजा टीम भी फाइनल से बाहर हो गई।

जिसका सीधा मतलब ये है, की अब इस लीग का फाइनल और आखरी मुकाबला वर्ल्ड ज्वाइंट्स और एशिया लायंस के बीच हमे 29 जनवरी को देखने को मिल सकता है। आपको बता दे, की इस लीग में दोनो टीमों ने ही काफी शानदार प्रदर्शन किया था, लेकिन वर्ल्ड ज्वाइंट्स टीम ने इस खेल में मात्र 5 रनो से इंडिया महाराजा टीम को हराया, और लीग के फाइनल में जा पहुंची। बताते चले, की इस मुकाबले के आखरी ओवर में इंडिया महाराजा को वर्ल्ड ज्वाइंट्स के हाथो जीत छीनने के लिए मात्र 8 रनो की जरूरत थी।

और इस आखरी ओवर की जिम्मेदारी वर्ल्ड ज्वाइंट्स के खतरनाक गेंदबाज ब्रेट ली ने अपने कंधे पर ली। और अपनी शानदार गेंदबाजी से उन्होंने इंडिया महाराजा को मात्र 2 रन दिए, और इसी के साथ इस खेल में वर्ल्ड ज्वाइंट्स ने 5 रनो से जीत हासिल करते हुए इंडिया महाराजा को फाइनल से बाहर किया। हालाकि इंडिया महाराजा टीम ने भी कुछ कम कमाल नही किए जिसमे इस टीम की तरफ से सबसे ज्यादा असरदार पारी नमन ओझा ने अपने नाम की। और उनकी इस धुआधार पारी के बाद ही ब्रेट ली ने अपना जलवा दिखाया।

दरअसल दोस्तो इस खेल में वर्ल्ड ज्वाइंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडिया महाराजा के सामने 20 ओवरों में 229 रनो का लक्ष्य खड़ा किया। और इस लक्ष्य को पूरा करने जब मैदान में इंडिया महाराजा की टीम आई, तो क्रीज की एक तरफ से विकेट गिरते रहे लेकिन दूसरी ओर खड़े नमन ओझा ने लगातार रनो की बरसात की। और आपको जानते हुए बेहद खुशी होगी, की उन्होंने अपनी दमदार बल्लेबाजी से मात्र 51 गेंदों में ही 95 रन हासिल कर लिए थे। और उनकी इस शानदार पारी में 8 चौके और 7 छक्के भी देखने को मिले। और फिर उन्होंने लगातार खेलते हुए तीसरा विकेट गिरने तक शतकीय पारी को अंजाम दिया। और फिर इसी के साथ इंडिया महाराजा टीम का पांचवा विकेट नमन ओझा ही थे।

हालाकि जब तक नमन ओझा पवेलियन लौटे उन्होंने अपनी दमदार पारी से टीम को जीत के बेहद करीब पहुंचा दिया था। लेकिन आखिर तक आते आते इंडिया महाराजा टीम ने हाथ खड़े कर दिए। और वही मैदान में पहले बल्लेबाजी करने आई वर्ल्ड ज्वाइंट्स की टीम ने भी काफी कमाल की बल्लेबाजी की, जहां उन्होंने 20 ओवर में मात्र 5 विकेट के नुकसान पर 228 रन बना लिए थे। और उनकी इस पारी में सबसे ज्यादा रन इस टीम के हर्षल गिब्स ने 89 रन बनाए थे। और गिब्स ने खतरनाक बल्लेबाजी करते हुए 46 गेंदों में 7 चौके और 7 छक्के भी जड़े।

और इनके अलावा टीम के दूसरे खिलाड़ी विकेटकीपर मस्टर्ड ने 33 गेंदों में शानदार 57 रनो की पारी को अंजाम दिया। और वही टीम के केविन ओ ब्रायन ने 14 गेंदों में 34 रनो की शानदार पारी खेली। और इसी के साथ वर्ल्ड ज्वाइंट्स ने इस खेल में जीत हासिल की। और अब 29 जनवरी को टीम को एशिया लायंस के साथ फाइनल मुकाबले को अंजाम देना है। जिसका इंतजार अब सभी बहुत ही बेसब्री से कर रहे है।