वीडियो : स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर मुंह के बल गिरे मार्नस लाबुशेन, ‘बेहद अजीब’ तरीके से हुए आउट !

दोस्तों जिस तरह से भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का माहौल चल रहा है, वैसे हो ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। लेकिन दोस्तो ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बिक सीरीज के पांचवे और आखरी मैच में कुछ इस तरह का नजारा देखने मिला, जिसके बाद से हर किसी के चेहरे पर मुस्कान आ गई।

दरअसल दोस्तो इस सीरीज के आखरी टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मर्नास लशुबेन इंग्लैंड के खिलाफ होबार्ट में अपने टेस्ट सीरीज के आखरी मैच को अंजाम दे रहे थे, जहां वे इंग्लैंड के खतरनाक गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर कुछ इस तरह से आउट हुए, जिसे देखने के बाद लशूबेन को छोड़कर बाकी सभी के चेहरे पर हसी आ गई।

दरअसल दोस्तो पारी के 23 वे ओवर की पहली गेंद पर ही स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद खेलने के कोई लशूबेन ऑफ स्टंप के बाहर चले गए। और उस समय तक स्टुअर्ट ने गेंद भी नहीं फेकी थी, और इसी बीच लशूबेन क्रीज पर फिसलने के कारण गिर गए। और ब्रॉड की गेंद सीधे स्टंप पर जा लगी। और इसी बीच लाशूबेन के इतने अजीब ढंग से आउट होने पर का सिर्फ इंग्लैंड के खिलाड़ी बल्कि ड्रेसिंग रूम एक मौजूद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पेट कमिंस और स्टीव स्मिथ भी हस्ते हुए नजर आए, लेकिन इस बीच हमने लशूबेन को काफी निराश होते हुए देखा।

लेकिन दोस्तो साथ ही आपको ये भी बता दे, की लशूबेन ने 53 गेंदों में लगभग 9 चौके जड़े, जिसकी मदद से उन्होंने दमदार 44 रनो की पारी को अंजाम दिया। और इस बीच उन्हे अपनी पारी की चौथी हो गेंद पर एक नए तरीके से जीवनदान भी मिला था, जब स्लिप में जैक क्रोली ने उनका कैच छोड़ दिया था। आपको बता दे, की इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम टॉस हारते हुए पहले बल्लेबाजी करने उतरी जहां इनकी शुरुवात कुछ खास नही हुई।

क्योंकि शुरुवात में ही मात्र 12 रनो पर 3 खिलाड़ी पवेलियन जा चुके थे। जिसमे स्टीव स्मिथ, उस्मान ख्वाजा और डेविड वार्नर के नाम शामिल है। और फिर बाद में चौथे विकेट के लिए लशूबेन ने ट्रेविस हेड के साथ मिलकर शानदार 71 रनो की साझेदारी की। आपको बताते चले, की पिछली पांच पारियों में अब तक लशूबेन ने एक भी अर्धशतक पारी नही खेली। और इस मैच में भी उन्होंने खुद को अजीब तरीके से आउट करवा लिया। हालाकि इस बीच इन्होने 44 रनो को भी अंजाम दिया है।