भारतीय क्रिकेटरों की भाई-बहनों की ऐसी जोड़ियां, जिसमें एक रहा सफल तो दूसरा रहा फ्लॉप !

हमारे भारतीय क्रिकेटर्स का नाम ले। और यूसुफ पठान और इरफान पठान जैसे दिग्गज खिलाड़ी का नाम ना आए , ऐसा तो हो नी सकता। आपको बता दे, की इन दोनो भाइयों ने क्रिकेट की दुनिया में अपना खूब नाम किया है। लेकिन क्या आप जानते है? की हमारी क्रिकेटर्स की दुनिया में सिर्फ ये दोनो भाई नही बल्कि ऐसे बहुत से भाई–बहन है, जो क्रिकेटर्स है।

अगर बात करे, इनके करियर की तो एक ने क्रिकेट की दुनिया में अपना नाम रोशन किया। तो वही दूसरी तरफ एक उस मुकाम को हासिल नहीं कर पाया। आपकी जानकारी के लिए बता दे, हमारी क्रिकेट जगत की दुनिया में भाइयों के साथ साथ उनकी बहनों ने भी हाथ आजमाया है। जहां एक सफल रहा। तो दूसरा असफल रहा।

स्मृति मंधाना तो आप सभी को याद ही होगी। जिन्होंने क्रिकेट की दुनिया में अपना बहुत नाम किया है। वही दूसरी ओर श्रवण मंधाना जो क्रिकेट जगत में अपना ज्यादा नाम नही कर पाए। वही दूसरी ओर हम बात करे, तो वॉशिंगटन सुंदर और उनकी बहन मनिसुंदर शैलजा की तो वॉशिंगटन ने क्रिकेट की दुनिया में अपना बहुत नाम कमाया है।

लेकिन दूसरी तरफ उनकी बहन मनिसुन्दर शैलजा अपने भाई की तरह वो मुकाम हासिल नहीं कर पाई। और फ्लॉप साबित हुई। दोस्तो ऐसे बहुत से लोग है। जो अपने भाई बहन की तरह ही नाम करना चाहते है।

लेकिन किसी को सफलता मिलती है, तो वही दूसरी ओर किसी को असफलता मिली। वही हम क्रिकेट की बात करें, तो हमारे सारे ही खिलाड़ी बहुत बढ़िया है। जिनकी मेहनत को हम मैच में खेलते हुए देख सकते है।