4th टेस्ट में बुमराह को मिलेगा करियर का सबसे बड़ा इनाम, भारत को भी होगा फायदा

भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को चौथे टेस्ट मैच में अपने करियर का सबसे बड़ा इनाम मिलने जा रहा है बताया जा रहा है कि इस इनाम का फायदा भारतीय टीम को भी हो सकता है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जसप्रीत बुमराह भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव काम रिकॉर्ड तोड़ने के बेहद करीब नजर आ रहे हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ चौथा टेस्ट मैच आज से शुरू होने जा रहा है जिसमें जसप्रीत बुमराह के पास एक अच्छा मौका है कि वह दुनिया के महानतम गेंदबाजों में अपना नाम दर्ज करवा ले।

जसप्रीत बुमराह अगर इस मैच में 3 विकेट लेने में सफल हो जाते हैं तो वह पूर्व भारत के महान क्रिकेटर और भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ने में सफल हो जाएंगे। गौरतलब है कि अगर जसप्रीत बुमराह इस मैच में 3 विकेट ले लेते हैं तो वह भारत की तरफ से सबसे पहले 100 विकेट लेने वाले सबसे तेज गेंदबाज बन जाएंगे।

अभी के समय जसप्रीत बुमराह के पास 23 टेस्ट मैचों में शैतान में विकेट उनके नाम है‌। बात करें भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव की तो उन्होंने अपने करियर में 25 टेस्ट मैचों में 100 विकेट लिए थे अगर जसप्रीत बुमराह आज के मैच में 3 विकेट ले लेते हैं तो वह 24 मैचों में 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे।

भारत की तरफ से सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले खिलाड़ी की बात करें तो इस लिस्ट में सबसे ऊपर रविचंद्रन अश्विन का नाम है उन्होंने 18 मैचों में अपने 100 विकेट पूरे कर लिए थे। रविचंद्रन के अलावा इस लिस्ट में भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव भारत के पूर्व बॉलर जहीर खान, जवागल श्रीनाथ और इशांत शर्मा, इरफान पठान, मोहम्मद सामी का नाम भी शामिल है।