जसप्रीत बुमराह ने दिया कार्तिक त्यागी को शानदार ‘तोहफा’, अंतिम ओवर में 4 रन डिफेंड करने पर

कल आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच एक रोमांचक मैच खेला गया जिसे राजस्थान रॉयल्स ने आखिरी गेंद पर जीता और एक अद्भुत जीत हासिल की.

कल खेले गए इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 185 रन बनाए और पंजाब किंग्स के सामने 186 रनों का लक्ष्य रखा. राजस्थान रॉयल्स की तरफ से यशस्वी जैसवाल ने 49 रनों की पारी खेली तो महीपाल लोमरर ने 43 रन बनाए.

186 रनों का लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और लोकेश राहुल ने शानदार बल्लेबाजी की और इस लक्ष्य को आसान बना दिया था. एक समय ऐसा लगा था की पंजाब किंग्स ये मैच 18 ओवरों में ही जीत जाएगा, लेकिन ये मैच आखिरी ओवर में गया.

आखिरी ओवर में पंजाब किंग्स को 4 रन चाहिए थे और निकोलस पुरान और एडन मार्करम बल्लेबाजी कर रहे थे तो गेंदबाजी के लिए कार्तिक त्यागी आए थे. कार्तिक त्यागी ने आखिरी ओवर की पहली गेंद अच्छी की और कोई रन नहीं दिया. फिर दूसरी गेंद पर मार्करम ने एक रन लिया. तीसरी गेंद पर कार्तिक त्यागी ने निकोलस पुरान का विकेट लिया और मैच को रोमांचक मोड़ पर लाया.

फिर दिपक हुड्डा बल्लेबाजी करने आए और ओवर की चौथी गेंद पर भी कोई रन नहीं आया. फिर पांचवी गेंद पर दिपक हुड्डा आउट हुए और आखिरी गेंद पर 3 रन जीतने के लिए चाहिए थे. फिर आखिरी गेंद भी कमाल की थी जिसपर कोई रन नहीं आया और राजस्थान रॉयल्स ने एक शानदार मैच जीता.

कार्तिक त्यागी ने आखिरी ओवर में सिर्फ 1 रन दिया और कमाल किया. हर जगह से कार्तिक त्यागी की काफी तारीफ की जा रहीं हैं और जसप्रीत बुमराह ने भी उनकी काफी तारीफ की हैं.

जसप्रीत बुमराह ने कहां कि,” कमाल का ओवर था ये. ऐसे मुश्किल समय में दिमाग को शांत रखकर ऐसी गेंदबाजी करना कमाल हैं.”



इसपर कार्तिक त्यागी ने कहा कि,” मेरे हिरो से ऐसी कमेंट सुनना मेरे लिए काफी खुशी की बात हैं.



कार्तिक त्यागी ने 4 ओवरों में 29 रन देकर 2 विकेट लिए और राजस्थान रॉयल्स को एक बेहतरीन जीत दिलाई जिसके लिए उनको मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड भी दिया गया.