भारतीय टीम की शर्मनाक हार के बाद विराट कोहली ने बताई क्या हुई गलती

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज जारी है जिसका तीसरा मैच आज समाप्त हो गया। तीसरे मैच में इंग्लैंड ने भारत को एक पारी और 76 रन से हरा दिया है। भारत कि इस मैच में पहली पारी की शुरुआत बेहद खराब रही भारत ने अपनी पहली पारी में 78 रन बनाए जबकि इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में दमदार प्रदर्शन करते हुए 432 रन बना लिए।

जिसकी बदौलत इंग्लैंड को 354 रन की बढ़त मिल गई इंग्लैंड की इस पारी में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट का शानदार शतक बेहद आकर्षक रहा। भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी में शुरुआत तो भेज दे अच्छी की लेकिन चौथे दिन का खेल शुरू होने पर भारत ने जल्दी-जल्दी विकेट होना स्टार्ट कर दिया और 278 रन पर पूरी टीम सिमट गई।

इस बारे में इंग्लैंड की तरफ से पांच विकेट लेने वाले रॉबिंसन को मैन ऑफ द मैच के लिए चुना गया। इस शर्मनाक हार के बाद विराट कोहली ने कहा है कि इस मैच को भूल कर हम अगले मैच की तैयारी में जुट जाएंगे और उसके लिए पूरी तैयारी करेंगे। लेडीस के मैदान पर हुए इस मैच में बुरी तरीके से हारने के बाद विराट कोहली ने कहा कि हम पर स्कोरबोर्ड काम काफी दबाव था।

विराट कोहली ने आगे बात करते हुए कहा कि हमें पता था कि हम 80 रन के अंदर सिमट गए थे यह हमारे लिए बेहद खिलाफ साबित हुआ। इसके साथ ही इंग्लैंड की टीम ने हमारे सामने एक बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया था हमने कुछ साझेदारी भी की लेकिन हमारा बल्लेबाजी क्रम इतना ज्यादा नहीं टिक पाया।

विराट कोहली ने आगे बात करते हुए कहा कि पिच काफी अच्छी थी लेकिन इसके अनुसार हम अपना प्रदर्शन अच्छा नहीं कर पाया हमने बहुत सारी गलतियां की हमारे बल्लेबाजी क्रम में निर्णय अच्छे नहीं रहे। हमारी बल्लेबाजी में वह गहराई नहीं थी जो कि एक अच्छी टीम में होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारे शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा क्योंकि निचले क्रम के बल्लेबाज हमेशा ही हमारे लिए रन नहीं बना सकते हैं।