बांग्लादेश को अकेले दम पर हराने वाले क्रिस ग्रीव्स, पहले करते थे अमेज़ॉन ने डिलीवरी बॉय की नौकरी !

क्रिस ग्रीव्स जिन्होंने बांग्लादेश मैच को जिताने में अपना बहुत अच्छा प्रदर्शन दिया है। हाल ही में हमे खबर सुनने में आई है। की क्रिस कुछ दिनों पहले तक एक डिलेवरी बॉय हुआ करते थे। दरअसल स्कॉटलैंड लैंड के बेहतरीन खिलाड़ी क्रिस ग्रीव्स जिन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के होने वाले पहले मैच में बांग्लादेश को हराकर।

जीत अपने नाम दर्ज की। बताते चले, की टी20 वर्ल्ड कप शुरू हो चुका है। अब ऐसे में सभी टीमों को अपने बेहतरीन प्रदर्शन करने की जरूरत है। तो वही वर्ल्ड के पहले मैच में ही स्कॉटलैंड में बांग्लादेश को हराते हुए, जीत का परचम लहराया। तो वही आपको बता दे, स्कॉटलैंड के कप्तान काईल कोएट्जर ने हमे बताया।

की क्रिकेट खिलाड़ी क्रिस अमेजन में कुछ दिनों पहले तक एक डिलेवरी बॉय हुआ करते थे। बता दे, की क्रिस ग्रीव्स के पास टी20 वर्ल्ड कप के बहुत नजदीक आने तक भी स्कॉटलैंड का कॉन्ट्रैक्ट उनके पास नही था। और महज डिलेवरी बॉय के रूप में काम करने वाले इंसान जिसके बारे में कभी किसी ने ये नही सोचा था।

की वो अपने पहले मैच में ही बांग्लादेश को हराकर, प्लेइंग 11 में खुद को शामिल कर लेगा। लेकिन दोस्तों अगर हम कड़ी मेहनत करे, तो कुछ भी कर सकते है। ओर क्रिस ग्रीव्स ने कड़ी मेहनत करके ही आज इतना नाम किया। और पहले ही मैच में अपने टीम को न सिर्फ जिताया, बल्कि प्लेइंग 11 में भी खुद को शामिल किया।

और गेंदबाजी और बल्लेबाजी करके लोगो को अपना दीवाना बना लिया। बता दे, की स्कॉटलैंड पहले बल्लेबाजी पर उतरी। और देखते ही देखते एक समय पर स्कॉटलैंड ने सिर्फ 53 रनों में अपने विकेट गवा दिए थे। दर्शकों को उस समय लगा, की ये मैच बांग्लादेश बहुत आसानी से जीत जायेगा। लेकिन क्रिस जैसे दिग्गज खिलाड़ी ने अपने टीम को बिना नुकसान पहुंचाए, 27 गेंदों पर 45 रन बनाकर, अपने टीम को 140 रनों तक पहुंचा दिया।

और फिर अंत में गेंदबाजी करते हुए, दो विकेट हासिल किए, और स्कॉटलैंड को जिताने में अपना बहुत बड़ा सहयोग दिया। बताते चले, की स्कॉटलैंड की टीम में बहुत अच्छे खिलाड़ी है। लेकिन एशिया की इतनी धीमी पिच में दर्शकों ने कभी नही सोचा होगा, की स्कॉटलैंड जैसी टीम बांग्लादेश को हरा देगी।

आगे बता दे, की अब स्कॉटलैंड ने ये जीत अपने नाम करली है, तो अब वह आगे क्वालीफायर में जाने के लिए भी तैयार है। और वही दूरी तरफ बांग्लादेश को अपने दूसरे मैचों में जीतना बहुत जरूरी हो गया।

अगर बांग्लादेश के बचे 2 मैचों किसी एक मैच में भी बांग्लादेश हारती है, तो बांग्लादेश टीम का टी20 वर्ल्ड कप जीतने का सपना अधूरा ही रह जायेगा। और टीम को अपने घर जाना पड़ेगा। लेकिन बांग्लादेश के पिछले मुकाबले देखे जाए, तो हम कह सकते है, की बांग्लादेश अगले मैचों में अपनी अच्छी वापसी कर सकती है।