पाकिस्तान वालो ने किया धोनी को सलाम, बोले- ‘PSL के इस खिलाड़ी की ज़िंदगी बदल देंगे माही’

दोस्तों जैसे की आप जानते है, की क्रिकेट दुनिया में धोनी एक ऐसा नाम है। जिन्होंने अपने रहते टीम को काफी अलग मुकाम तक पहुंचाया है। दोस्तो जिस तरह से धोनी क्रिकेट के हर एक पहलू को समझते है, वैसे ही धोनी क्रिकेट के दूसरे खिलाड़ियों को भी बेहद खूबसूरती से समझने का हुनर जानते है।

दोस्तो जिस तरह से हीरे की परख कोई जौहरी ही समझता है, उसी तरह धोनी दूसरे खिलाड़ियों के अंदर छिपी उनकी खास प्रतिभाओं को जानते है। दोस्तो शायद आप जानते होगे, की धोनी के अपने रहते बहुत से खिलाड़ियों को टीम में जगह दी है। और उनके द्वारा बनाए गए, खिलाड़ी काफी उच्च स्तर के खिलाड़ी साबित हुए है।

और यही वजह है, की क्रिकेट दुनिया के लगभग सभी खिलाड़ी धोनी को मास्टर माइंड वाला खिलाड़ी कहते है। और इसी काम को जारी रखते हुए, धोनी को इस बार के आईपीएल में एक खिलाड़ी की किस्मत को बुलंद करना है। दोस्तो ये खिलाड़ी इंग्लैंड के है। और मेगा नीलामी में उन्हे सीएसके ने 3.5 करोड़ रुपए में अपने साथ शामिल किया है। दोस्तो यहां हम क्रिस जोर्डन को बात कर रहे है, जो इस आईपीएल के पहले हमे पाकिस्तान सुपर लीग में खेलते हुए नजर आ चुके हैं।

बता दे, की मुल्तान सुलतान के खिलाफ बुधवार को खेले गए मैच में क्रिस जोर्डन कराची किंग्स की तरफ से गेंदबाजी कर रहे थे। उस दौरान जोर्डन को काफी मुश्किलों का सामना करते हुए देखा गया। और इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने अपने हिस्से के जितने भी ओवर डाले सभी में जोर्डन काफी महंगे साबित हुए। और इसकी कीमत उन्हे हारकर चुकानी पड़ी। और इसके अलावा ये हार कराची किंग्स की लगातार आंठवी हार साबित हुई।

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन ने कराची किंग्स के लिए मुल्तान सुल्तांस के खिलाफ पाकिस्तान सुपर लीग के बुधवार को खेले मैच में 4 ओवर में 50 रन लुटा दिए। इस दौरान उन्हें बस एक विकेट लेने में सफलता हाथ लगी. मैच के दौरान उनकी गेंदबाजी पर 5 चौके और 2 छक्के लगे। गेंदबाजी में जॉर्डन को संघर्ष करते देखकर पीएसएल के कमेंट्री बॉक्स में बैठे कमेंटेटरों ने भी प्रतिक्रिया व्यक्त की। जहां पहले तो कमेंटेटर में कहा, की जोर्डन लगातार संघर्ष करते दिख रहे है।

उन्होंने पिछले काफी समय से मुश्किलों का सामना किया है। लगता है, की फिलहाल उनका समय अच्छा नहीं चल रहा। और फिर बाद में हमने ध्यान दिया तो उन्होंने तुरंत अपनी कमेंट्री बदलते हुए कहा, की जरा रुकिए। जोर्डन अगली किस लीग के खेलते हुए दिखेंगे। वो देखिए क्या वो आईपीएल के खेलेंगे, जहां वो धोनी की सीएसके टीम का हिस्सा होगे। इसका मतलब वहां लोगो को जोर्डन का अलग रूप देखने को मिलेगा। दोस्तो आपको बताना चाहेंगे, की पाकिस्तान सुपर लीग के 7वे सीजन के लगातार जोर्डन ने 4 मैच खेले है। और इन चारो मैचों के उन्होंने 10.37 की इकोनॉमी रेट से 7 विकेट अपने नाम किए। इस दौरान उनका सबसे बढ़िया प्रदर्शन एक मैच में 41 रन देकर 3 विकेट हासिल करना था। और अब हमे देखना ये है, की जोर्डन सीएसके टीम के धोनी की छत्रछाया के किस तरह का प्रदर्शन करेगे।