कोच राहुल द्रविड़ ने दूसरे टेस्ट मैच से पहले दिए संकेत, इन खिलाड़ियों को प्लेइंग XI से किया जाएगा बाहर

दोस्तो आप सभी तो जानते ही होगे, की इन दिनो भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर टेस्ट सीरीज के चकते भिड़ते हुए नजर आ रही है। और इस सीरीज का पहला मुकाबला भी खेला जा चुका है। जहां भारतीय टीम ने 113 रनो जैसे बड़े अंतर से दक्षिण अफ्रीका को हराया। और अब भारतीय टीम कल से शुरू हो रहे टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले का इंतजार है, की वह कैसे दक्षिण अफ्रीका को दूसरे टेस्ट मैच में हराएगी।

दोस्तो अगर दूसरे टेस्ट मैच में भी भारत ने दक्षिण अफ्रीका को हरा दिया, तो इस जीत के साथ ऐसा पहली बार होगा, जब भारत, दक्षिण अफ्रीका को उसी की सरजमीं पर मात देने में कामयाब रहेगी। और इस दौरान टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने ऐसे कुछ इशारे दिए है, जिसमे बताया गया है, की अगले टेस्ट मैच में कौन से खिलाड़ी खेलते नजर आ सकते है।

दोस्तो आपको बता दे, की दूसरे टेस्ट मैच के कुछ ही समय पहले राहुल द्रविड़ प्रेस कॉन्फ्रेंस में आकर उन्होंने संकेत दिए है, की इस मैच में हमे मैदान में कौन से खिलाड़ी देखने मिलेगे। इसी दौरान उन्होंने चेतेश्वर पुजारा के फॉर्म की बात करते हुए कहा, की पुजारा का स्टैंडर्ड काफी हाई लेवल का है। उनके ऊपर बल्लेबाजी के दौरान काफी दवाब रहता है। लेकिन वो फॉर्म में वापसी कर सकते है, और उनको मौका दिया जा सकता है।

और राहुल द्रविड़ की इस बात से ये साफ होता है, की अगले टेस्ट में किसी नए खिलाड़ी को मौका मिलना बेहद मुश्किल नजर आ रहा है। पुजारा के अलावा पहले टेस्ट मैच में और किसी भी खिलाड़ी ने खराब प्रदर्शन नही किया था। दोस्तो भारतीय टीम के प्रमुख कोच राहुल द्रविड़ ने रविवार को बताया की वह वांडर्स में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में बल्लेबाजी क्रम में और ज्यादा रन हासिल करने की कोशिश करेगे।

और उन्होने ये भी बताया, की दूसरा और तीसरा टेस्ट मैच बल्लेबाजों को बड़ी पारी खेलने का अच्छा मौका है। आपको बता दे, की फिलहाल भारतीय टीम इस सीरीज में 1.0 से आगे चल रही है। और सोमवार को सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच शुरू होगा, जिसमे भारतीय टीम के लिए ये सीरीज अपने नाम करने का बेहतरीन मौका है। इस बीच राहुल द्रविड़ ने बताया, की हम बल्लेबाज़ों से और अधिक रनो की उम्मीद करते है।

लेकिन निश्चित तौर पर ऐसी परिस्थितियों में ऐसा करना आसान नहीं है। और हमेशा ऐसा नही होता। की आप हमेशा बड़े स्कोर बनाने में सफल रहे। फिलहाल हमारे पास केएल राहुल है जो बड़ी पारियो के लिए ही जाने जाते है, उन्होंने पहले मैच में भी शानदार बड़ी पारी का आगाज किया था। बातचीत के दौरान आगे हमे राहुल द्रविड़ ने बताया, की उम्मीद है कि यह टेस्ट और अगला टेस्ट शायद आगे बढ़ने और बड़ी पारी खेलने का मौका देगा। उन्होंने कहा, हमारे पास वास्तव में एक अच्छा टेस्ट मैच था।

गेंदबाजी बिल्कुल असाधारण थी। दक्षिण अफ्रीका को 200 से नीचे दो बार आउट करने के लिए एक बहुत अच्छा प्रयास है। मुझे लगा कि हमने पहले दिन वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की। आगे उन्होंने बताया, की दूसरे दिन 272/3 से आगे खेल रहे थे लेकिन हमारी टीम सिर्फ 327 रन बनाकर ही ऑल आउट हो गई। अगर अच्छा मौका होता तो हम और ज्यादा रन अपने खाते में जोड़ सकते थे। लेकिन ऐसा नहीं हो सका। वही दूसरी पारी में भी हमने बड़ा स्कोर कायन करने में असमर्थ रहे, और इसलिए हमे अपने इस क्षेत्र को सुधारने की बेहद आवश्यकता है।