कोच राहुल द्रविड़ हुए ऋषभ पंत से नाराज़, बोले- ‘अब नही चलेगा ऐसा बार-बार, वरना टीम से बाहर…’

दोस्तों ये बात हम सभी बहुत अच्छे से जानते है, की दुनिया भर में जो लोकप्रियता क्रिकेट की है, वो किसी और खेल की नहीं है। दोस्तो क्रिकेट खेल में दुनिया भर की टीमें हिस्सा लेती है। लेकिन सबसे पसंदीदा टीम भारतीय टीम ही है। और जब भी क्रिकेट खेल प्रारंभ होता है, तो भारतीय टीम के फैंस हर कोने में देखने मिल जाते है।

और इसी बात से ये समझा जा सकता है, की इस खेल की लोकप्रियता किस हर तक सिर चढ़कर बोलती है। दोस्तो अगर फिलहाल हम भारतीय टीम की बात करे, तो इस समय टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर अपने 3 मैचों की टेस्ट सीरीज पूरी कर रही है। और टेस्ट मैच के बाद टीम को वनडे मैचों की सीरीज भी पूरी करनी होगी। साथ ही आपको ये भी बता दे, की टेस्ट सीरीज के दो मुकाबले खेले जा चुके है।

जिसमे से एक मुकाबला भारत में दक्षिण अफ्रीका को 113 रनो से हराकर जीता था, तो वही दूसरा टेस्ट मैच दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 7 विकेट से हराकर अपने नाम किया था। और इन्ही मैचों के साथ फिलहाल टेस्ट सीरीज बराबरी पर चल रही है। दोस्तो वैसे तो भारतीय टीम दूसरे मुकाबले में हार गई है, लेकिन इसका जिम्मेदारी किसी और को नहीं बल्कि भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को माना जा रहा है।

ऐसा कहा जा रहा है, की इसका जिम्मेदार रिषभ पंत ही है। और इसी वजह से टीम के कोच राहुल द्रविड़ फिलहाल रिषभ पंत से काफी नाराज़ भी है। और अब इसके चलते उन्होंने ऋषभ पंत को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। और इस खुलासे से ये साफतौर पर पता चल गया है, की पूरी टीम ऋषभ पंत से किस हद तक नाराज़ है, तो दोस्तो आइए आपको बताते है, की फिलहाल ना सिर्फ टीम के कोच बल्कि पूरी टीम मैनेजमेंट रिषभ पंत से कितनी नाराज है।

इस बात में कोई शक नही है कि ऋषभ पंत ने अपनी बल्लेबाज़ी से भारतीय टीम को बहुत सारे मुकाबले जिताए है लेकिन हालहिं में हुए साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मुकाबले में ऋषभ पंत ने बहुत ही बुरा प्रदर्शन किया है और एक ऐसी शॉट खेला जिसके चलते टीम को हार का सामना करना पड़ा।

हुआ कुछ ऐसा की ऋषभ पंत को साउथ अफ्रीका के एक खिलाड़ी ने जोश दिला दिया था जिसके चलते जोश में आकर उन्होंने गलत शॉट खेल लिया और आउट ही गए। ऋषभ पंत के आउट होंने के बाद टीम में कम स्कोर पर आउट हो गई जिसके चलते टीम को हार का सामना करना पड़ा। इसी के चलते टीम के कोच राहुल द्रविड़ उनसे काफी नाराज है। आगे आपको आर्टिकल में बताते है को ऋषभ पंत की इस गलती पर राहुल द्रविड़ ने क्या कहा है।

दोस्तो आपको बता दे, की पिछले कुछ सालो में ऋषभ पंत ने भारतीय टीम में रहकर अपने प्रदर्शन के जरिए जोरदार नाम बनाया है। और यही कारण है, की आज हर कोई उन्हे जानता है, और पूरी टीम वाले इन पर काफी विश्वाश करते है। वही अगर इनके आईपीएल कैरियर की बात करे, तो ये खिलाड़ी आईपीएल में दिल्ली कैपिटल के कप्तान है। और ऋषभ हमेशा ही खेल के दौरान अपने दमदार तरीके से प्रदर्शन के लिए काफी चर्चित भी है।

लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में ऋषभ पंत ने मैच में जो गलती की है, उससे टीम के कोच राहुल द्रविड़ काफी नाराज़ है। और उन्होंने अपने नाराजगी जाहिर करते हुए ये भी बताया, की ऐसा बिलकुल नहीं चलेगा। क्योंकि रिषभ पंत एक ही गलती को बार बार कर रहे है, जिसके चलते अब चारो ओर उन्ही नाम की चर्चाएं की जा रही है।

दोस्तो फिलहाल रिषभ पंत की गलती लोगो के लिए विशेष रूप से चर्चा का विषय बन गई है। खैर अब हमे देखना ये है, की रिषभ अपनी इस गलती को किस तरह से सुधरते है। और टीम के कोच और पूरी टीम मैनेजमेंट किस तरह से ऋषभ पर ध्यान देती है।