क्रिकेट के इन 10 प्रसिद्ध कमेंटेटर्स की सैलरी !

क्रिकेट में कॉमेंटेटर के लिए भी एक विशेष जगह हैं । बिना कॉमेंटेटर क्रिकेट देखने में वह मजा नहीं जो उनके साथ देखने में है । कई बार कॉमेंटेटर भी कई कारणों से विवाद में आ जाते हैं । आज के इस पोस्ट में हम आपको क्रिकेट के मशहूर कॉमेंटेटर के सैलरी के बारे में बात करेंगे ।

हर्षा भोगले

हर्षा भोगले को आज सभी लोग जानते हैं । उनके आवाज से भी आज सारे लोग मोहताज है । आपको बता दे हर्षा भोगले स्टार स्पोर्ट्स के अलावा क्रिकबज में भी प्री शो वेगरा करते हुए नज़र आते हैं । उन्हें एक सीरीज के लिए 32 लाख रुपए मिलते हैं तो वहां उनको पूरे साल के लिए 5.5 करोड़ रुपए की सैलरी मिलती हैं ।

संजय मांजरेकर

संजय मांजरेकर किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं वह बहुत ज़्यादा समय से कमेंट्री में काम कर रहे हैं । उन्हें हर एक सीरीज के लिए 42 लाख रुपए मिलते हैं वहीं उनकी वार्षिक सैलरी 6 करोड़ रुपए मिलते हैं । कुछ दिनों पहले उन्हें विवाद के चलते बैन भी लगाया गया था ।

सुनील गावस्कर

भारत के सबसे दिग्गज सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर को हर एक सीरीज में कमेंट्री के लिए 57 लाख रुपए मिलते हैं वहीं उनकी वार्षिक सैलरी 6 करोड़ रुपए की है ।

आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा हिंदी कमेंट्री का एक बड़ा नाम है । आकाश चोपड़ा स्टार स्पोर्ट्स के साथ कॉन्ट्रैक्ट में है । वह भारत के हर सीरीज और आईपीएल में हिंदी कमेंट्री में नज़र आते है । उनको एक सीरीज के लिए 30 लाख रुपए मिलते हैं और उन्हें वार्षिक सैलरी 4 करोड़ रुपए का मिलता है ।

डेविड लॉयड

पूर्व इंग्लैंड क्रिकेटर डेविड लॉयड कॉमेंटेटर जगत के एक मशहूर नाम है । डेविड लॉयड को हर एक सीरीज के लिए स्काई स्पोर्ट्स से 38 लाख रुपए मिलते हैं वहीं उनकी वार्षिक सैलरी 5 करोड़ रुपए की है ।

इयान बिशप

इयान बिशप क्रिकेट के प्रसिद्ध कॉमेंटेटर में से एक है । उनका ” remember the name ” आवाज आज भी सभी दर्शकों के दिल में होगा । इयान बिशप स्टार स्पोर्ट्स और वेस्टइंडीज क्रिकेट के साथ कमेंट्री के लिए कॉन्ट्रैक्ट है । आपको बता दे इयान बिशप को एक सीरीज के लिए 33 लाख रुपए मिलते हैं और उनका वार्षिक सैलरी 5 करोड़ रुपए है ।

माइकल स्लेटर

माइकल स्लेटर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी है और कॉमेंटेटर में भी प्रसिद्ध नाम में से एक है । आज के समय माइकल स्लेटर ऑस्ट्रेलिया के मैचों के अलावा जरूरत पड़ने पर दूसरे देशों के मैचों में भी कमेंट्री करते हुए दिखाई देते हैं । माइकल स्लेटर को एक सीरीज में कमेंट्री करने के लिए 19 लाख रुपए मिलते हैं । उनका वार्षिक सैलरी 2.5 से 3 करोड़ तक का है ।

पॉमी मबंगवा

जिम्बाब्वे के पॉमी मबंगवा कमेंट्री जगत के जानेमाने नाम है । उन्हें हर एक सीरीज के लिए स्टार स्पोर्ट्स के तरफ़ से 26 लाख रुपए मिलते हैं और उनका वार्षिक सैलरी 3 करोड़ रुपए से भी अधिक की होती है ।

नसीर हुसैन

पूर्व इंग्लैंड कप्तान नसीर हुसैन कमेंटेटरों में एक मशहूर नाम है । नसीर हुसैन को हर एक सीरीज के लिए 38 लाख रुपए मिलते हैं । वहीं उनकी वार्षिक सैलरी 5.5 करोड़ से 6 करोड़ के बीच में है ।

डैनी मॉरिसन

डैनी मॉरिसन न्यूजीलैंड के एक जानेमाने कॉमेंटेटर है । उनके कमेंट्री को काफ़ी लोगों द्वारा पसंद किया जाता है । उन्हें प्रति एक सीरीज के लिए 19 लाख रुपए मिलते हैं और उनका वार्षिक सैलरी पैकेज 3.5 करोड़ रुपए का है । क्रिकेट में कमेंट्री के अलावा वह टीवी शो भी होस्ट करते हैं ।