एलिस्टर कुक ने बनाई अपनी ऑल टाइम प्लेइंग XI, किसी भी भारतीय खिलाड़ी को नहीं दी जगह

क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज व कप्तान एलिस्टर कुक ने अपनी एक ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है जिसमें उन्होंने किसी भी भारतीय खिलाड़ी को जगह नहीं दि है। कुक के प्लेइंग इलेवन की बात करें तो उन्होंने ओपनर के तौर पर इंग्लैंड के ग्राम गूच और आस्ट्रेलिया टीम के बाएं हाथ के बल्लेबाज मैथ्यू हेडन को चुना है।

उन्होंने अपनी टीम के कप्तान के रूप में गूच को नियुक्त किया है। टीम में चौथे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज रिकी पोंटिंग को जगह दी गई है।

इसी क्रम में कुक ने अपनी टीम में पांचवें स्थान पर साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स को रखा है और छठे स्थान पर श्रीलंका के बल्लेबाज कुमार संगकारा को टीम में जगह दी है जो बतौर पर विकेटकीपर भी टीम का हिस्सा है। वही बात करें सातवें स्थान पर तो कुक ने साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर जैकेस कालिस को जगह दी है।

कुक की टीम के गेंदबाजों की बात करें तो उन्होंने श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन आठवें नंबर पर वह आस्ट्रेलिया के शेन वॉर्न को नौवें स्थान पर टीम में शामिल किया है। कुक ने अपनी ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन में दो तेज गेंदबाजों को भी जगह दी है जिसमें इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन और ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैकग्राथ शामिल है।


कुक द्वारा चुनी गई और टाइम प्लेइंग इलेवन एक झलक में ग्राहम गूच बतौर कप्तान, मैथ्यू हेडन, ब्रायन लारा, रिकी पोंटिंग, एबी डिविलियर्स (विकेट कीपर), कुमार संगकारा(विकेट कीपर), जैकस कैलिस, मुथैया मुरलीधरन, सेन पॉर्न, जेम्स एंडरसन और ग्लेन मैकग्राथ।

कुछ दिनों पहले जहीर खान ने भी अपनी टीम सुनी थी, जिसमें उन्होंने बहुत से दिक्कत खिलाड़ियों को अपनी टीम से बाहर रखा था। अचंभे की बात तो यह है कि उन्होंने भारत के सलामी ओपनर शिखर धवन को भी अपनी टीम में जगह नहीं दी।