पांच भारतीय क्रिकेटर जो पहनते हैं सबसे महंगी घड़ी

भारतीय क्रिकेटर हमेशा बहुत दबाव में रहते हैं। यह दबाव उन क्रिकेटर्स के लिए और भी ज्यादा बढ़ जाता है जो भारत को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रिप्रेजेंट करते हैं। भारतीय जनता भी उनसे बहुत उम्मीदें लगाए बैठी है। अगर क्रिकेटर फील्ड पर अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो वह एकदम से ही सभी भारतीय के रोल मॉडल बन जाते हैं।

क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए यह पैसे कमाने का भी बहुत बड़ा अवसर होता है। जो क्रिकेटर अच्छा प्रदर्शन करते हैं उन्हें बीसीसीआई के तरफ से भी इनाम मिलता है और बाद में उन्हें अनेकों स्पॉन्सर मिलते हैं। ऐसे में भी एक आरामदायक जिंदगी जीने का अवसर पा सकते हैं। इस आरामदायक जिंदगी में कुछ शौकीन खिलाड़ी महंगी महंगी चीजें खरीदने का शौक भी रखते हैं। इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन पांच खिलाड़ियों के बारे में जिनके पास सबसे महंगी घड़ी है।

5) विराट कोहली

मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली इस सूची में पांचवें नंबर पर आते हैं। विराट को भी महंगी चीजों का शौक है और इसलिए वे अपने पास एक बहुत महंगी घड़ी रखते हैं। विराट अक्सर अपने फैशन को देश की ट्रेंड बना देते है। कोहली के पास Patek Philippe Nautilus 5726/1A घड़ी है जिसकी रिटेल प्राइस मार्केट में 31,94,000 रुपए की है। 2008 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले विराट कोहली आज इस मंच पर 70 शतक ठोक चुके हैं और वह अभी केवल 33 वर्ष के ही है।

4) सचिन तेंदुलकर

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से साल 2013 में रिटायर हो चुके मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर आज भी लोगों के दिलों में उसी तरह छाए हुए हैं जैसे आज से सालों पहले छाया करते थे। 46 वर्षीय सचिन तेंदुलकर आज भी फैशन के मामले में किसी नौजवान से पीछे नहीं है। उनके पास Royal Oak Perpetual Calender घड़ी है जिसकी रिटेल प्राइस 42,31,000 रुपए बताई जाती है।

3) वीरेंद्र सहवाग

भारत के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी फैशन के मामले में किसी से पीछे नहीं है। 2015 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके सहवाग आज अपनी कॉमेंट्री और सोशल मीडिया पर अपने अतरंगी ट्वीट्स की वजह से अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं। नजफगढ़ के नवाब के पास Audemars Piguet Royal Oak Offshore Perpetual Calender Titanium घड़ी है जिसकी मार्केट प्राइस 46,50,000 रुपए तक है। बता दे कि वीरेंद्र सहवाग भारत की एकमात्र ओपनर है जिन्होंने टेस्ट में 2 तिहरे शतक जड़े हैं।

2) हार्दिक पांड्या

टीम इंडिया के नई जेनरेशन की कुल और डैशिंग क्रिकेटर हार्दिक पांड्या इस सूची में दूसरे स्थान पर आते है। अपना बचपन गरीबी में बिता चुके हार्दिक पांड्या अपनी मेहनत के दम पर आज इस मुकाम पर हैं कि वह लाखों की घड़ी पहन सकते है। हार्दिक फैशन के मामले में बहुत सजग है और हमेशा अलग-अलग चीजें ट्राई करते रहते हैं। बता दे की हार्दिक के पास Patek Philippe Nautilus घड़ी है जिसकी कीमत 81 लाख रुपए बताई जाती है।

1) सुरेश रैना

आश्चर्यजनक रूप से सुरेश रायना इस सूची में अव्वल स्थान पर है। राइनर वैसे अपने फैशन को लेकर ज्यादा चर्चाओं में नहीं रहते मगर इस क्षेत्र में उन्होंने बाजी मार ली। उनके पास Richard Mile RM11-03 घड़ी है जिसकी कीमत 93,92,000 रुपए है। इसके साथ ही वह सबसे महंगी घड़ी पहनने वाले क्रिकेटर बन गए। बता दें कि रैना ने पिछले साल 15 अगस्त के दिन महेंद्र सिंह धोनी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करने के कुछ देर बाद ही केवल 33 वर्ष की आयु में अपनी रिटायरमेंट की भी घोषणा कर दी।