साउथ अफ्रीका ने की डुप्लेसिस और इमरान ताहिर की बेइज़्ज़ती, डेल स्टेन ने दिखाया आइना !

चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच कल खेले गए आईपीएल फाइनल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 27 रनों से हराकर चौथी बार इस ट्रॉफी को अपने नाम कर लिया ।

चेन्नई सुपर किंग्स की जीत में सबसे अहम भूमिका साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी फाफ डु प्लेसिस ने निभाई । फाफ डु प्लेसिस ने चेन्नई के लिए शानदार 86 रनों की पारी खेली जिसके मदद से चेन्नई 192 रनों तक के स्कोर तक पहुंच पाया । फाफ डु प्लेसिस को इस शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब से भी नबाजा गया ।

आपको बता दे चेन्नई सुपर किंग्स को बधाई देने के लिए साउथ अफ्रीका क्रिकेट ने एक पोस्ट डाला जिसपर विवाद खड़ा हो गया हैं ।

आपको बता दे साउथ अफ्रीका क्रिकेट ने चेन्नई सुपर किंग्स के साथ मौजूद केवल लुंगी नगीदी को ही अपने बधाई पोस्ट में शामिल किया और फाफ डु प्लेसिस और इमरान ताहिर को उन्होंने इग्नोर कर दिया । जिसको लेकर सोशल मीडिया पर अब उनकी खूब आलोचना हो रही हैं ।

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने केवल लुंगी नगिदी को बधाई दिया तो इसी पोस्ट पर डले स्टेन ने कमेंट किया कि , ” फाफ डु प्लेसिस और इमरान ताहिर कहां हैं , उन्होंने अभी तक रिटायर नहीं लिया है , दोनों ने काफी सालो तक साउथ अफ्रीका के लिए खेला हैं , क्या वो मेशन होने के हकदार नहीं थे “

आपको बता दे इससे पहले भी क्रिकेट साउथ अफ्रीका पिछले कई सालो में कई बार विवादों में रही हैं । आपको बता दे फाफ डु प्लेसिस और इमरान ताहिर का चयन टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी नहीं किया गया है ।