चेन्नई सुपर किंग्स इन 3 खिलाड़ियों को कर सकती हैं रिटेन, इस दिग्गज का पत्ता होगा कट

इस साल का आईपीएल चेन्नई सुपर किंग्स ने जीता हैं और अब अगले साल हमे आईपीएल नये अंदाज में दिखाई देगा. अगले साल आईपीएल में 2 और नयी टीमें जुड़ेंगी और काफी बड़ा अॉक्शन होगा.

अगले साल आईपीएल से पहले अब हर टीम अपने कुछ खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं. वैसे इस बारें अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई की हर टीम कितने खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं, लेकिन खबरों के मुताबिक, हर टीम 3 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं.

वैसे काफी टीमों के लिए ये समस्या है की वो किन खिलाड़ियों को रिटेन करें और किन खिलाड़ियों को जाने दें. मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली केपिटल इन 3 टीमों के सामने रिटेन करने की समस्या सबसे ज्यादा गंभीर हैं. इन 3 टीमों के पास काफी बड़े खिलाड़ी हैं जिनको ये टीमें किसी भी हालत में जाने नहीं देना चाहेंगी.


अब चेन्नई सुपर किंग्स को लेकर बड़ी खबर आयी हैं और वो किन खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं इसको लेकर ये खबर हैं. खबरों के मुताबिक, महेंद्र सिंह धोनी को चेन्नई सुपर किंग्स हर हाल में रिटेन करना चाहेगी और अगले साल का आईपीएल महेंद्र सिंह धोनी का आखिरी आईपीएल हो सकता है ऐसी संभावना हैं.

महेंद्र सिंह धोनी के अलावा चेन्नई सुपर किंग्स रवींद्र जडेजा और ऋतुराज गायकवाड़ को रिटेन कर सकती है. रवींद्र जडेजा एक कमाल के अॉल राउंडर हैं जिन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए हमेशा काफी अच्छा प्रदर्शन किया हैं. रवींद्र जडेजा जैसे अॉल राउंडर को चेन्नई सुपर किंग्स बिल्कुल भी गंवाना नहीं चाहेगी.

अब तीसरे रिटेन की बात करें तो चेन्नई सुपर किंग्स के पास काफी सारे विकल्प हैं और खबरों के मुताबिक, चेन्नई सुपर किंग्स ऋतुराज गायकवाड़ को रिटेन कर सकती हैं. ऋतुराज गायकवाड़ ने इस साल के आईपीएल में अॉरेंज कैप जीती और चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल चैंपियन बनाने में उनकी भुमिका सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण थी.

अब महेंद्र सिंह धोनी, रवींद्र जडेजा और ऋतुराज गायकवाड़ को अगर चेन्नई सुपर किंग्स रिटेन करती है तो सुरेश रैना और चेन्नई सुपर किंग्स का नाता टूट जाएगा. सुरेश रैना ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया हैं, लेकिन पिछले 3 सालों से उनका प्रदर्शन खराब रहा हैं और इस वजह से चेन्नई सुपर किंग्स सुरेश रैना को रिटेन नहीं करेगी ऐसी खबरें हैं.