IPL 2022: CSK की पूरी टीम हुई तैयार, मेगा ऑक्शन में इन 19 खिलाड़ियों को खरीद कर जोड़ा अपने साथ !

दोस्तो आप सभी को तो पता ही है, की इस समय आईपीएल को लेकर कितनी जोरों सोरों से खबरे सामने आ रही है। और फिलहाल आईपीएल के मेगा ऑक्शन की नीलामी भी देखने को मिल रही है। जिसमे बहुत से चौकाने वाली खबरे सामने आ रही है। अगर हम आईपीएल के पहले की दिन नीलामी की बात करे तो ऐसे बहुत से खिलाड़ी हमारे सामने आए, जिनकी टीमें अब बदल चुकी हैं। वही आईपीएल नीलामी के पहले दिन मात्र 74 खिलाड़ियों की बोलियां लग पाई। और अब आईपीएल नीलामी के दूसरे दिन में बोलियां लगनी बाकी है।

हालाकि दूसरा दिन अभी चल रहा है। और नीलामी अभी भी जारी है। और इस नीलामी के दूसरे दिन भी आईपीएल टीमें नए नए खिलाड़ियों को अपने साथ शामिल करने में जुटी हैं। लेकिन दोस्तो इनमे से आईपीएल टीम सीएसके एक ऐसी टीम बन चुकी हैं। जिसने नीलामी के अपने सभी खिलाड़ियों को अपने साथ शामिल कर लिया हैं। और इसी के साथ सीएसके टीम पूरी तरह से आईपीएल में खेलने के लिए अब तैयार हों चुकी है। हालाकि अगर नीलामी के पहले दिन की बात की जाए, तो पहले दिन में सीएसके टीम नीलामी के नामो में काफी पीछे थी। लेकिन दुसरे दिन करीब 13 खिलाड़ियों में बोली लगाकर टीम ने अपनी सभी सदस्यों की संख्या पूरी कर ली।

और इस के साथ ही अब आईपीएल टीम सीएसके में कुल 23 सदस्य शामिल हो गए है। और उसके अलावा सीएसके एक ऐसी दूसरी टीम बन चुकी है। जिसने नीलामी में अपने लिए 15 से ज्यादा खिलाड़ियों को अपने खेमे में शामिल किया है। आपको बता दे, की आईपीएल के अगले सीजन के लिए सीएसके ने अपनी टीम के लिए लगभग 15 से ज्यादा खिलाड़ियों को अपने साथ शामिल किया है। इसके बावजूद टीम के पास 7.15 करोड़ रूपए की रकम अभी भी बाकी हैं।

दोस्तो अगर हम आईपीएल नीलामी के पहले दिन की बात करे, तो पहले दिन सीएसके ने मात्र 6 खिलाड़ी ही अपने नाम कर पाई थी। और इन 6 खिलाड़ियों को टीम ने काफी बड़ी रकम देकर अपने साथ शामिल किया था। क्योंकि नीलामी के पहले दिन सीएसके टीम ने दीपक चाहर, अंबाती रायडू, ड्वेन ब्रावो, रॉबिन उथप्पा, केएम आसिफ और तुषार देशपांडे को अपनी टीम में शामिल किया। हालाकि इनके पहले टीम में रिटेंशन प्रक्रिया के चलते टीम के कप्तान एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा, मोइन अली और ऋतुराज गायकवाड को अपने साथ शामिल कर लिया था। और फिर नीलामी के दूसरे दिन सीएसके टीम ने लगातार 13 खिलाड़ियों पर बड़ी बड़ी बोलियां लगाई और पहले दिन की कमी को दूसरे दिन पूरा करते हुए अपनी टीम को भी पूरा कर लिया।

जहां दूसरे दिन टीम ने शिवम दुबे, राजवर्धन हैंगरगेकर, सिमरजीत सिंह, डेवोन कॉनवे, ड्वेन प्रिटोरियस, एडम मिल्ने, क्रिस जॉर्डन पर बड़ी बड़ी रकम खर्ची और इन सभी को अपने साथ शामिल करने का सौभाग्य दिया। दोस्तो इतना ही नहीं इस टीम ने इतने धाकड़ खिलाड़ी शामिल कर लिए है, की इस टीम के पास अब अपनी ओपनिंग के लिए भी बहुत से मजबूत खिलाड़ी मौजूद है। क्योंकि अगर टीम ओपनर खिलाड़ियों की बात करे तो न सिर्फ ऋतुराज गायकवाड बल्कि अंबाती रायडू, रोबिन उथप्पा और डेवोन कावंवे भी इस लिस्ट के शामिल है। दोस्तो जैसा की हमने आपको बताया की सीएसके टीम अब नीलामी में सभी खिलाड़ियों को खरीद चुकी है।

जिसकी वजह से अब टीम आईपीएल मैदान के आने पूरी तरह तैयार है। तो आइए आपको सीएसके टीम की पूरी टीम के साथ रूबरू करवाते है। चेन्नई सुपर किंग्स का फुल स्क्वॉडएमएस धोनी (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, अंबाती रायडू, रॉबिन उथप्पा, डेवोन कॉनवे, मोईन अली, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, क्रिस जॉर्डन, शिवम दुबे, दीपक चाहर, सिमरजीत सिंह, ड्वेन प्रिटोरियस, मिचेल सैंटनर, एडम मिल्ने, राजवर्धन हंगरगेकर, प्रशांत सोलंकी, महेश तीक्षणा, मुकेश चौधरी, शुभांशु सेनापति, केएम आसिफ, तुषार देशपांडे, सी. हरि निशांत, एन. जगदीशन