सौरव गांगुली ने तैयार की अपनी प्लेइंग XI, भारत के मात्र दो खिलाड़ी !

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और वर्तमान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हाल ही में अपनी एक वर्ल्ड प्लेइंग इलेवन टीम तैयार की है। इसमें खास बात यह है कि भारत के मात्र दो खिलाड़ी लिए हैं इसके अलावा बाकी सभी खिलाड़ी विदेशी हैं। आपको बता दें कि सौरव गांगुली अपने समय में एक आक्रामक कप्तान के तौर पर जाने जाते थे।

सौरव गांगुली को अपने समय में दादा कहा जाता था। सौरव गांगुली ने भारत के दिग्गज खिलाड़ी जैसे वीरेंद्र सहवाग महेंद्र सिंह धोनी अनिल कुंबले जवागल श्रीनाथ आदि पर इस टीम में भरोसा नहीं जताया।

सौरव गांगुली ने भारत के इन खिलाड़ियों को दी है टीम में जगह

वर्तमान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अपनी पसंदीदा प्लेइंग इलेवन टीम में भारत के मात्र 2 खिलाड़ियों को जगह दी है उनके नाम सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ हैं। इसके अलावा भारत में अब तक काफी महान खिलाड़ी रहे हैं जिनको गांगुली ने अपनी टीम में जगह नहीं दी। बतौर गेंदबाज भारत के किसी भी खिलाड़ी को इस टीम में जगह नहीं मिली है सभी गेंदबाज विदेशी खिलाड़ी हैं।

भारत के महानतम क्रिकेटर रहे काफी ऐसे खिलाड़ियों को इस टीम में जगह न मिलने पर काफी लोगों को यह टीम अधूरी नजर आ रही है।

दुनिया भर के इन महान खिलाड़ियों को भी नहीं मिली जगह

गांगुली की प्लेइंग इलेवन में दुनिया के काफी ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने करियर में बहुत शानदार प्रदर्शन किया लेकिन उनको प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली। आपको बता दें कि अफ्रीका के एबी डी विलियर्स इंग्लैंड के इयान मोरगन सनत जयसूर्या जैसे दिग्गजों को इस टीम में जगह नहीं मिली है

यह है गांगुली की प्लेइंग इलेवन टीम

सौरव गांगुली की ऑल टाइम फेवरेट प्ले इलेवन यह है
सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, मैथ्यू हेडन, जैक कालिस, एलेस्टेयर कुक, रिकी पोंटिंग, कुमार संगकारा, शेन वॉर्न, डेल स्टेन, मुथैया मुरलीधरन, ग्लेन मैकग्राथ