दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने दूसरे फेज के लिए कप्तान का चयन कर लिया है

श्रेयस अय्यर ने आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के लिए दिल्ली कैपिटल लौट आए हैं। उनकी कप्तानी में, दिल्ली के कैपिटल्स की टीम आईपीएल 2020 में फाइनल में पहुंची। यह पहली बार था जब दिल्ली टीम आईपीएल के फाइनल में पहुंची थी। श्रेयस आईपीएल 2021 से पहले घायल हो गया था और सीज़न से बाहर निकला था।

अय्यर के बजाय, युवा ऋषभ पंत को कप्तानी का दायित्व दिया गया , जिन्होंने आईपीएल 2021 के रद्द होने से पहले दिल्ली के कैपिटल को शीर्ष स्थान पर पहुंचाया ।

इसके बाद, जब श्रेयस अय्यर लौट आए, तो यह भ्रम बनी हुई है कि आईपीएल 2021 के दूसरे सत्र में फ्रैंचाइजी के कप्तान कौन होंगे। सूत्रों को जानकारी मिली है कि श्रेयस अय्यर की उपस्थिति के बावजूद, ऋषभ पंत आगामी मौसम में दिल्ली के कैपिटल का नेतृत्व करेगा ।

सूत्रों ने कहा, “जहां एक तरफ यह अच्छी खबर है कि श्रेयस अय्यर फिट है। साथ ही, डीसी प्रबंधन उन्हें ठीक करने के लिए और अधिक समय देना चाहता है। यही कारण है कि पंत कप्तान बनेगा, लेकिन आईपीएल 2021 का दूसरा आधा हिस्सा तक ही। ‘

दिल्ली कैपिटल खिलाड़ी संयुक्त अरब अमीरात तक पहुंच गए हैं और क्‍वारंटीन की औपचारिकता पूरा करने के बाद, प्रशिक्षण शुरू हो गया है।

मैं अच्छा महसूस कर रहा हूँ: श्रेयस अय्यर

कंधे की चोट को बरामद श्रेयस अय्यर ने कहा कि उनका पूरा ध्यान क्रिकेट के क्षेत्र में लौटने पर है। 26 वर्षीय अय्यर ने स्वीकार किया कि कंधे की चोट एक अशांत थी और यह समय उनके लिए काफी कठिन थी।

श्रेयस अय्यर ने कहा, “मैं इस समय पहले की अपेक्षा बहुत अच्छा महसूस करता हूं। मैं इससे पहले अपने जिंदगी में कभी इतना डरा हुआ नहीं था, लेकिन चोट के बाद, मैं थोड़ा परेशान था और मुझे नहीं पता था कि मुझे क्या करना है। मैं ड्रेसिंग रूम में गया और रोना शुरू कर दिया और मैंने समय निकाला इसे स्वीकार करने के लिए। लेकिन दिन के अंत में, आपको इन सभी चीजों से गुजरना होगा। ‘

अय्यर ने आगे कहा, ‘यह तगड़ा झटका था और आपको दमदार वापसी के लिए खुद को आगे धकेलना था। जब मुझे एहसास हुआ तो इसे स्‍वीकार करना मुश्किल था। चोट से पहले मैं जिस तरह ट्रेनिंग कर रहा था, तब सर्वश्रेष्‍ठ स्‍तर पर था। तभी अचानक यह चोट लग गई।’