दिल्ली कैपिटल्स इन 3 खिलाड़ियों को करेगी रिटेन, इस स्टार प्लेयर को किया जाएगा बाहर !

दोस्तो आईपीएल 2021 में सीएसके और केकेआर के बीच कड़ी टक्कर देखी गई। जिसमे सीएसके ने केकेआर को 27 रनो से पछाड़ा। और ट्रॉफी और खिताब दोनो अपने नाम किए। लेकिन अगले साल कोई गलती न होने की वजह से दिल्ली कैप्टल्स टीम के रिटेन किए जाने वाले कुछ खिलाड़ियों के लगभग तय माने का रहे है। और वही कुछ ही खिलाड़ियों को रीलीज किया जाएगा।

बता दे, आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन बहुत हो अच्छा था। पर ट्रॉफी अपने नाम नही कर पाई। लेकिन टीम के खिलाड़ी ऋषभ की आर्मी ने लीग स्टेज के दौरान पॉइंट्स टेबल पर टॉप की पोजिशन हासिल कर ली। बताते चले, की दिल्ली कैपिटल्स पिछले दो सालो से आईपीएल खिताब अपने नाम नही कर पा रही। जिसकी वजह से दिल्ली टीम अगले साल के लिए कोई गलती नही करना चाहती। अब अगले साल के लिए फ्रेंचाइजी की यही कोशिश रहेगी। की वो ऐसे खिलाड़ियों को रिटेन करे। जो उसे पहली बार ट्रॉफी दिलाए। आइए देखते है, उन 3 खिलाड़ियों के नाम, जिसे दिल्ली कैपिटल में जोड़ा गया है।

रिषभ पंत जिसे दिल्ली कैपिटल हर हाल में रिटेन करेगी। इस बात में कोई शक नही, की ऋषभ पंत एक अच्छे खिलाड़ी है। बता दे, की श्रेयस अय्यर के चोट लगने के बाद ऋषभ पंत ने हो टीम को प्लेऑफ में पहुंचाया था। वो न सिर्फ बेहतरीन लीडर है, बल्कि दिल्ली के लिए विकेटकीपिंग के भी अच्छे विकल्प है। वो एक मिडिल ऑर्डर में मजबूती देने के लिए जाने जाते है। आईपीएल 2021 के 16 मुकाबलों के उन्होंने 34.91 से 419 रन बनाए है। दूसरे नंबर पर श्रेयस aayar का नाम आता है।

जिन्हे उनकी फ्रेंचाइजी हर हाल में टीम में शामिल करेगी। क्योंकि श्रेयस टीम के मुख्य खिलाड़ी है। उन्होंने अपनी कप्तानी के चलते दिल्ली टीम को पहली बार फाइनल तक पहुंचाया था। बता दे, की चोट लगने के ठीक होने के बाद उन्होंने मैच में शानदार वापिसी की। और बेहतरीन बल्लेबाजी से दिल्ली टीम को आगे तक पहुंचाया। उन्होंने 8 मैच में 35 की औसत से 175 रन बनाए। तीसरा नाम कागिसो रबाड है। दिल्ली कैपिटल्स भी अपनी टीम में एक से एक विदेशी खिलाड़ियों को जरूर रखना चाहेगी।

कागिसो को बेहतरीन पेस बॉलर को डेथ ओवर्स का मुखिया माना जाता है। उन्होंने आईपीएल 2021 के 15 मैचों में 30.40 की औसत से 15 विकेट हासिल किए। और कागिसो पर्पल कैप भी अपने नाम कर चुके है। शिखर धवन ने दिल्ली कैपिटल के लिए ओपनिंग करते हुए। आईपीएल 2021 में 16 मैचों में 39.13 की औसत से 587 रन बनाए। लेकिन वहीं दुबारा उनकी प्रदर्शन में धीमी गति देखने को मिली। और वही आखरी की पारियों को खेलने के लिए भी वो नाकाम साबित हुए।

ऐसे में दिल्ली कैपिटल उनके बदले किसी और खिलाड़ी को मौका देना चाहेगी। और उनको रीलीज करेगी। अब देखना है, की दिल्ली कैपिटल अगले साल के लिए आईपीएल मैदान के किस तरह से लोगो के सामने आती है। और केसा प्रदर्शन करती है?