क्रिकेट में धूम मचाने के बाद खेती के क्ष्रेत्र में धूम मचा रहे है धोनी!

महेंद्र सिंह धोनी भारतीय क्रिकेट जगत के सबसे बड़े खिलाड़ी में से एक हैं । क्रिकेट में धूम मचाने के बाद अब धोनी कृषि की क्षेत्र में भी धूम मचा रहे हैं। आपको बता दूँ धोनी की रांची स्थिति इजा फॉर्महाउस पर ताजी सब्जियों उगाई जा रही हैं । इन सब्जियों को रांची सब्जी मार्केट तथा देश के कई अन्य बड़े सब्जी मार्केट में भी सप्लाई किया जा रहा है ।

महेंद्र सिंह धोनी की फार्महाउस में बिना किसी हार्ड कीटनाशक तथा खाद के उप जाया गया यह सब्जियां ताजी और हरी भरी है जो हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत ही फायदेमंद है । इसी कारण भारतीय सब्जी मार्केट में इसका डिमांड दिन व दिन बढ़ता जा रहा हैं।

धोनी के फार्महाउस में इन दिनों कद्दू ब्रोकली जैसे हरी सब्जियों का खेती जोरों शोरों से हो रहा है। आपको बता दे धोनी की वहाँ की सब्जियों को जब बाजार में भेजा जा रहा है तब उसके साथ धोनी की फोटो भी भेजी जा रही हैं। धोनी की फोटो देख लोग खूब सब्जी खरीदने आ रहे हैं।

महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी ने कुछ दिनों पहले अपने इंस्टाग्राम पर लाइव आई थी। जिसमे उन्होंने वहाँ की सारे फसलों को दिखाया था। उस समय वीडियो कॉल में आप सबने आलू गोभी तथा मटर की खेती देखी होगी।

आपको बता दूँ इस फार्महाउस में जो भी सब्जी उगाया जा रहा हैं उसका सेवन धोनी खुद एवं उनका परिवार भी करता हैं। धोनी जहाँ रह रहे है वह इस फार्महाउस से केवल 7 किलोमीटर की दूरी पर है जिसके कारण उनका आना जाना हमेशा चलते रहते हैं।

आपको अगर धोनी की क्रिकेट की बात करें तो धोनी जल्द ही वापस फिर एक बार आईपीएल में जल्द ही नज़र आने वाले हैं। वह चेन्नई सुपर किंग्स टीम के साथ यूएई के लिए रवाना हो गए हैं जहाँ आईपीएल 14 का दूसरा लेग खेला जाने वाला हैं।