कोहली का करियर खत्म होने को था धोनी के इस फैसले ने बदल दी जिंदगी

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में रन और शतकों की झड़ी लगा दी है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आज के समय में जो भारत के कप्तान हैं उनका कैरियर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की वजह से बचा था। रिपोर्ट के अनुसार चयनकर्ता विराट कोहली को टीम से बाहर करना चाहते थे लेकिन उस समय महेंद्र सिंह धोनी ने दबाव बनाकर उनको टीम में शामिल किया था।

महेंद्र सिंह धोनी जब भारतीय टीम के कप्तान थे तब वह नए नए खिलाड़ियों को अपनी टीम में बहुत मौके दिया करते थे चाहे फिर वह विराट कोहली हो या फिर रोहित शर्मा।

साल 2012 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खराब प्रदर्शन के चलते हैं चयनकर्ताओं ने विराट कोहली को बाहर करने का फैसला कर लिया था लेकिन महेंद्र सिंह धोनी ने जो उस समय के भारतीय टीम के कप्तान थे उन्होंने विराट कोहली पर भरोसा दिखाया और उन्हें टीम से बाहर नहीं होने दिया।

भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने इस बात का खुलासा किया कि अगर 2012 में चयनकर्ता चाहते तो विराट कोहली को कभी भी कोई भी मैच खेलने का मौका नहीं मिलता क्योंकि चयनकर्ताओं के सामने विराट कोहली की खराब फॉर्म नजर आ रही थी विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बेहद खराब प्रदर्शन किया था।

सहवाग ने बताया कि उस समय वह भारतीय टीम के उप कप्तान थे और महेंद्र सिंह धोनी भारतीय टीम के कप्तान थे। वीरेंद्र सहवाग ने आगे बात करते हुए कहा कि साल 2012 में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और मैंने मिलकर कोहली को टीम में शामिल किया था।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में चयनकर्ताओं ने विराट कोहली को बाहर करने का मन बना लिया था लेकिन मैंने और कप्तान धोनी ने मिलकर इस बात का फैसला किया था कि विराट कोहली को एक मौका और देना चाहिए।