वीडियो : धोनी और ब्रावो के बीच हुई अनबन, मैदान पर ही कप्तान ने लगा दी फटकार

आईपीएल के पहले फेज में हमने देखा कैसे पिछले साल बुरी तरह पराजित होने वाली धोनी की टीम सीएसके ने एक जोरदार वापसी करते हुए अपने पहले 7 में से 5 मुकाबले जीते। चेन्नई के ओपनर ऋतुराज गायकवाड और फाफ डू प्लेसी जबरदस्त फॉर्म में नजर आ रहे थे तो वही मिडिल ऑर्डर में मोईन अली और अंबाती रायडू भी बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे।

ऐसे में कोरोना के कारण आईपीएल बीच में रुक जाना सीएसके के लिए एक धक्का जरूर था क्योंकि टूर्नामेंट का मोमेंटम उनके साथ था और उनके लिए यह अच्छा रहता कि टूर्नामेंट जारी रहता मगर हम सब जानते हैं कि ऐसा नहीं हो सकता था।

आईपीएल के दूसरे फेज के पहले मैच में चेन्नई और मुंबई आपस में भिड़े। अब इन दोनों का मुकाबला हो और फैंस के अंदर एक्साइटमेंट ना हो ऐसा कैसे हो सकता है। मैच शुरू होने से पहले ही सोशल मीडिया पर ट्रेंड शुरू हो गया।

खैर, चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की मगर उनकी शुरुआत बहुत खराब रही। पावरप्ले के छह ओवरों में ही चेन्नई में अपने 4m विकेट गंवा दिए थे तो राज्य का एक वर्ड चेन्नई की पारी को संभालते हुए 24 रन पर 4 विकेट से 156 रन पर 6 विकेट तक पहुंचाया। इस दौरान ऋतुराज ने 58 गेंदों पर नाबाद 88 रनों की पारी भी खेली।

चेन्नई जब बॉलिंग करने उतरी तो उन्होंने भी मुंबई को शुरुआती झटके दिए। मुंबई ने अपने पहले 6 ओवरों में तीन विकेट गंवा दिए थे मगर उनकी तरफ से सौरभ तिवारी अच्छी लय में दिख रहे थे। उन्होंने मैच में अंत तक बल्लेबाजी की मगर अफसोस अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। मुंबई ने अपने निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 136 रन बनाए और चेन्नई 20 रनों से यह मैच जीत गया।

इस मैच के दौरान एक वाक्य होगा जिसने सभी दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींचा। कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी ने भी ग्राउंड पर अपना आपा खो दिया और एक कैच छूटने के बाद अपने साथी खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो पर गुस्सा हो गए। दरअसल पारी के 17वें ओवर में सेट बल्लेबाज सौरभ तिवारी ने दीपक चहर की एक धीमी गेंद को कीपर के सर के ऊपर से मारने की कोशिश की मगर गेंद ने बल्ले का एज ले लिया और हवा में ऊंची उठ गई। यह गेंद पीछे खड़े ब्रावो के हाथों में सीधी आ रही थी मगर कीपर एम एस धोनी ने कैच पकड़ने के लिए दौड़ लगा दी। जब तक गेंद नीचे आती, धोनी और ब्रावो एक दूसरे से टकराने वाले थे और इस वजह से कैच छूट गया।

एक सेट बल्लेबाज का कैच छूटने पर धोनी अपने गुस्से पर काबू नहीं रख पाए और उन्होंने ब्रावो को फील्ड पर ही डांट लगा दी। इस पर ब्रावो ने भी अपना गुस्सा जाहिर किया और दोनों हाथ फैलाकर धोनी को कुछ कहते नजर आए। शायद वह धोनी से कह रहे होंगे कि यह उनकी कैच थी और धोनी इसके पीछे भाग कर आए थे। सौरभ ने मैच में अंत तक बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 50 रन बनाए मगर उनकी इस पारी से मुंबई इंडियंस को जीत हासिल नहीं हो सकी।