भारतीय टीम के हेड कोच बने राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली ने इस तरह मनाया !

आईपीएल 2021 का सफर कल समाप्त हो गया। जिसमे सीएसके ने केकेआर को कड़ी टक्कर देते हुए। आईपीएल 2021 का खिताब अपने नाम किया।। अब शुरू होने जा रहा है। टी20 वर्ल्ड कप 2021 जिसमे सभी टीमें शामिल होगी। दोस्तों जीत के लिए हमे बहुत अच्छे खिलाड़ी और बहुत कप्तान और कोच की जरूरत होती है।

ऐसे में सुनने में आया है। की हम भारतीय टीम के नए कोच चुने जा चुके है। दरअसल आपको बता दे, की हमारी भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ भारतीय सीनियर टीम के मुख्य हेड कोच रहेंगे। राहुल द्रविड़ न्यूजीलैंड सीरीज से 2023 वर्ल्ड कप तक भारतीय टीम के मुख्य कोच होगे। बताते चले की, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह राहुल के साथ बैठक में यह सारी बात चीत की। और भारतीय टीम का कोच बनने के लिए उन्हें राजी किया।

राहुल ने बताया की वह जल्दी ही एमसीए के पद छोड़ कर भारतीय टीम के कोच का पद हासिल करेगे। बता दे, की राहुल के इस जज्बे को देखते हुए उन्हें गेंदबाजी कोच के रूप के नियुक्त किया है। आपको बता दे की फील्डिंग कोच आर श्रीधर के रिपाल्समेंट को लेकर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है। बीसीसीआई ने अगला कोच नियुक्त करने की जानकारी दी थी। और अगला कोच नियुक्त करने की कोशिश शुरू कर दी थी।

फिलहाल जानकारी निकल कर सामने आई है। की विक्रम राठौर टीम के बल्लेबाज कोच बनेंगे। और राहुल द्रविड़ को दो साल का अनुबंध दिया गया है। देखते है की राहुल और विक्रम भारतीय टीम के कोच बनने की जिम्मेदारी कैसे निभाते है? भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ जिनको 10 करोड़ रुपए वेतन मिलने की खबर आ रही है।

जानकारी के लिए बता दे, की उन्हे पिछले महीने ही एनसीए के प्रमुख रूप में भी नियुक्त किया गया था। लेकिन आपको बात दे, की बीसीसीआई को भारतीय टीम को आगे ले जाने के लिए एक बेहतरीन उम्मीदवार की जरूरत थी। ऐसे में राहुल द्रविड़ से बेहतर और कोई मिलना मुश्किल ही था।