अगर मैं टीम से बाहर नहीं जाता तो राहुल द्रविड़ को टीम में कभी मौका नहीं मिलता

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं कि भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है जिसके चौथे मुकाबले में इंग्लैंड को भारत ने 157 रन से हरा दिया है। यह बात अलग है कि भारत को यह मैच जीतने के बाद भी भारत के कुछ दिग्गज अभी भी भारत की टीम में बदलाव की मांग कर रहे हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता देगी सबसे पहले जिस खिलाड़ी को हटाने की टीम से मांग की जा रही है उस खिलाड़ी का नाम है अजिंक्य रहाणे। भारत के पूर्व खिलाड़ी और हाल ही में कॉमेंटेटर संजय मांजरेकर ने मांग की है कि अजिंक्य रहाणे लगातार मिडिल ऑर्डर में फेल हो रहे हैं उनकी जगह सूर्यकुमार यादव या फिर हनुमा विहारी को देनी चाहिए।

संजय मांजरेकर ने पुरानी बातों को याद करते हुए कहा कि अगर उन्हें टीम से बाहर नहीं निकाला जाता तो राहुल द्रविड़ को कभी भी टीम में मौका नहीं मिलता है इसीलिए उन्होंने कहा कि एक टीम में शामिल खिलाड़ी हमेशा ही पवेलियन में बैठे हुए खिलाड़ियों के लिए बाधा होता है।

उन्होंने सोनी स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि एक खिलाड़ी जो बहुत खराब फॉर्म में हैं और टीम में खेल रहा है वह हमेशा ही अच्छे खिलाड़ियों के लिए बाधा होता है अगर मैं कभी भी टीम से नहीं निकाला जाता तो राहुल द्रविड़ को खेलने का कभी मौका नहीं मिलता।

उन्होंने सूर्यकुमार यादव और हनुमा विहारी का पक्ष लेते हुए कहा कि वह बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं और उन्हें टीम में मौका मिलना ही चाहिए। उन्होंने अजिंक्य रहाणे के बारे में आगे बात करते हुए कहा कि वह बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं लेकिन लंबे समय से खराब फॉर्म के चलते उन्हें थोड़े दिन का रेस्ट देना चाहिए और उनकी जगह बाकी खिलाड़ियों को मौका देना चाहिए जो लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।