जानिए महेंद्र सिंह धोनी और कोहली समेत भारतीय क्रिकेटर्स कितने पढ़े लिखे हैं

भारतीय टीम में बहुत से ऐसे खिलाड़ी हैं जो बहुत अच्छे पढ़े-लिखे हैं और कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्होंने अपने क्रिकेट कैरियर को बनाने के लिए पढ़ाई को बीच में ही छोड़ दिया था। भारतीय टीम के बहुत से ऐसे खिलाड़ी भी है जो बहुत कम पढ़े हुए हैं। इस आर्टिकल के माध्यम से हम भारतीय टीम के कुछ ऐसे ही खिलाड़ी के बारे में बताएंगे जो कम पढ़े लिखे हैं या फिर बहुत अधिक पढ़े लिखे हैं।

महेंद्र सिंह धोनी

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और पूरी दुनिया में अपना नाम बना चुके महेंद्र सिंह धोनी को आज के समय में कौन नहीं जानता बात करें उनकी पढ़ाई की तो महेंद्र सिंह धोनी ग्रेजुएट है और उन्होंने बीकॉम की डिग्री हासिल की है।

विराट कोहली

मौजूदा भारतीय टीम के कप्तान और विश्व के नंबर वन बल्लेबाजों में से आने वाली विराट कोहली ने केवल 12वीं कक्षा तक की पढ़ाई की है।

रोहित शर्मा

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज और किस बल्लेबाज रोहित शर्मा भी ज्यादा पढ़े-लिखे नहीं है बात करें उनकी पढ़ाई की तो उन्होंने इंटर तक की पढ़ाई की है।

सचिन तेंदुलकर

दुनियाभर में मास्टर ब्लास्टर के नाम से मशहूर और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट कैरियर में अपना एक बहुत बड़ा नाम बनाया है बात करके पढ़ाई की है तो वह 12वीं कक्षा तक पढ़े हुए हैं

अनिल कुंबले

भारतीय टीम के पूर्व स्पिनर और टेस्ट टीम के कप्तान रहे अनिल कुंबले मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल कर चुके हैं।

युवराज सिंह

अपने समय में गेंदबाजों की जमकर धुनाई करने वाले युवराज सिंह भारतीय टीम के 1 स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी थे बात करेंगे पढ़ाई की तो उन्होंने इंटर तक की पढ़ाई की है।

शिखर धवन

लकी एक और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन भी ज्यादा पढ़े लिखे नहीं हैं उन्होंने 12वीं कक्षा तक पढ़ाई की है।