वीडियो: देखिये कैसे नीरज चोपड़ा गोल्ड मैडल लेने के बाद भावुक हो गए

टोक्यों ओलंपिक में नीरज चोपड़ा ने जीता भारत के लिए पहला गोल्ड मेडल। टोक्यो ओलंपिक के अंतिम दिन ट्रैक एंड फील्ड इवेंट जेवलिन थ्रो इवेंट में भारत के नीरज चोपड़ा ने जीता स्वर्ण पदक। नीरज चोपड़ा ने फ़ेंका सबसे ज्यादा 87.55 मीटर का थ्रो।

नीरज चोपड़ा इस गोल्ड मेडल के साथ दूसरे भारतीय अकेल खिलाड़ी बन गए जिन्होंने गोल्ड मेडल अपने नाम किया । इससे पहले साल 2008 ओलंपिक में अभिनव बिंद्रा ने शूटिंग में गोल्ड मेडल अपने नाम किया था।

भारतीय स्पोर्ट प्रशंसकों को थी नीरज चोपड़ा से काफी उम्मीदों। नीरज ने इससे पहले 2018 में हुए एशियाई खेलों में भी स्वर्ण पदक अपने नाम किया था। इसके अलावा इस ओलंपिक में फाइनल से पहले क्वालीफायर में भी उन्होंने सबसे लंबा थ्रो फेंका था।

इवेंट फाइनल में नीरज चोपड़ा से सभी भारतीय को काफी उम्मीद थी। उन्होंने अपना आज के पहले ही थ्रो 87.05 का फेंका जिसका बाद जब उन्होंने अपने दूसरे थ्रो में 87.55 का थ्रो फ़ेंककर गोल्ड मेडल के लिए अपना स्कोर और अच्छा कर लिया। नीरज चोपड़ा इस इवेंट के फाइनल में शुरू से लेकर अंत तक शीर्ष स्थान पर रहे।

गोल्ड जीतने के बाद नीरज दिखें भावुक

गोल्ड मेडल पर अपना कब्जा जमाने के बाद नीरज चोपड़ा एक दम से भावुक हो गए। पूरे भारतीय स्पोर्ट्स प्रेमियों के लिए ये लम्हा काफी इमोशनल था। आप भी देखे वो वीडियो :