‘प्लीज़ इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों को इस तरह से मत मारो, उन बेचारों की कोई गलती नहीं है’

दोस्तों जैसा की आप जानते है, की फिलहाल ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का मुकाबला खेला जा रहा है। जहां शुरुवात के दोनो मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को शानदार तरीके से मात दी। लेकिन अब तीसरे मुकाबले के दौरान भी ऐसा लग रहा है, की इंग्लैंड के बल्लेबाज अपने फैंस को निराश करने के इरादे से मैदान में आए।

क्योंकि पहले दोनो टेस्ट मैचों में इंग्लैंड के बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए, और अब तीसरे मैच में भी कुछ यही नजारा देखने को मिल रहा है। और अब ऐसा माना जा रहा है, की इंग्लैंड तीसरे टेस्ट मैच को भी अपने हाथो से छोड़ देगा। बता दे, की बॉक्सिंग डे के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट के नुकसान पर मात्र 31 रनो की साझेदारी की है।

और इसका सीधा सा मतलब ये है, की इंग्लैंड अब भी ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी के स्कोर से 51 रनो से पीछे है। और इसी के साथ देखा जा सकता है, की बहुत ही तेज़ी से ऑस्ट्रेलिया टीम इस टेस्ट में जीत की ओर बढ़ती नजर आ रही है। और इसी बीच अब इंग्लैंड की इतनी सुस्त बल्लेबाजी को देखते हुए, इंग्लैंड के पूर्व खतरनाक खिलाड़ी केविन पीटरसन ने भी अपना दुख प्रकट किया है।

केविन पीटरसन ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए बताया, की प्लीज अंग्रेज बल्लेबाजों को इस तरह से न मारे। ये उनकी गलती नही है। ये एक पूरा सिस्टम है, जिसकी सारी गलती है। ये उतने ही अच्छे है, जीतना अच्छा सिस्टम है।

दोस्तो इसी के साथ आपको बता दे, की अब तीसरा टेस्ट मैच बचाने की जिम्मेदारी भी एक बार फिर कप्तान जो रूट और बेन स्टोक्स के कंधो पर आ चुकी है। क्योंकि अब अगर इंग्लैंड टीम को सीरीज बचाना है, तो इंग्लिश बल्लेबाजों के फैंस को इन दोनों बल्लेबाजों के लिए दुआएं करनी होगी, या फिर कोई बड़ा चमत्कार जिससे ये मैच उनके हाथो से ना जा पाए।