इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने चुनी अपनी ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन केवल 2 भारतीयों को जगह

इंग्लैंड टीम के टेस्ट कप्तान और स्टार बल्लेबाज जो रूट ने हाल ही में अपनी 11 सदस्यों की एक टीम बनाई है। इस टीम में उन्होंने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को शामिल किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार उन्होंने अपनी इस टीम में इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया के तीन तीन खिलाड़ियों और भारत और साउथ अफ्रीका के दो-दो खिलाड़ियों को शामिल किया है।

रूट ने अपनी टीम में बतौर ओपनर के तौर पर इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी एलेस्टर कुक और माइक्रोन को जगह दी है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एलिस्टर कुक ने इंग्लैंड के कप्तान रहते हुए सबसे ज्यादा रन भी बनाए हैं और सबसे ज्यादा मैच में जीते हैं। इसीलिए जो रूट ने उन्हें अपनी टीम का कप्तान भी चुना है

इसके अतिरिक्त उन्होंने मिडिल ऑर्डर के लिए भारत के महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी जैक कालिस को अपनी टीम में शामिल किया है। इसके साथ ही उन्होंने भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली को भी अपनी टीम में जगह दी।

दुनिया भर में मिस्टर 360 के नाम से मशहूर एबी डी विलियर्स को उन्होंने छठे नंबर पर स्थान दिया है। विकेटकीपर के रूप में उन्होंने अपनी टीम में श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज और विकेटकीपर कुमार संगकारा को अपनी टीम में जगह दी।

गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने दुनिया के महानतम स्पिनर से हनुमान को एकमात्र स्पिनर के रूप में चुना है। बात करें तेज गेंदबाजों की तो उन्होंने इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज एंड्रयू फ्लिंटॉफ के अलावा ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन और ग्लेन मैकग्रैथ को भी जगह दी है।

जो रूट की प्लेइंग इलेवन

माइकल वोन, एलिस्टर कुक, सचिन तेंदुलकर, जैक कैलिस, विराट कोहली, एबी डी विलियर्स, कुमार संगकारा, एंड्रयू फ्लिंटॉफ, शेन वॉर्न, मिचेल जॉनसन और ग्लेन मैकग्राथ।