इंग्लैंड टीम को भारत के खिलाफ़ टेस्ट सीरीज के बीच लगा बड़ा झटका, ये खिलाड़ी हुआ बाहर

भारत और इंग्लैंड सीरीज के बीच इंग्लैंड टीम को एक बड़ा झटका लगा हैं। इंग्लैंड के मुख्य तेज़ गेंदबाज में से एक जॉफ्रा आर्चर पूरे साल के लिए क्रिकेट के मैदान से बाहर हो गए हैं। वह अब इस साल किसी भी क्रिकेट मैच में नज़र। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने खुद इस बात की जानकारी अपने सोशल मीडिया से दिया हैं।

इंग्लैंड टीम को लगा बड़ा झटका

इस चोट के साथ जॉफ्रा आर्चर ना केवल भारत के खिलाफ़ टेस्ट सीरीज बल्कि साल के अंत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ होने वाले टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो गए हैं। जॉफ्रा आर्चर इस समय वर्ल्ड के टॉप गेंदबाजों में से एक है और is तरह उनका विश्व कप और 2 महत्वपूर्ण टेस्ट सीरीज से पहले बाहर हो जाना इंग्लैंड टीम के लिए एक बहुत बड़ा झटका हैं।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने दी जानकारी

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट करते हुए कहा कि, ” ईसीबी इस बात की पुष्टि कर सकता है कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने पिछले हफ्ते यहाँ अपनी चोटिल दाहिनी कोहनी का एक और स्कैन कराया था। उस स्कैन से पता चला कि उन्हें अपनी दाहिनी कोहनी के स्ट्रेस फ्रैक्चर की पुनरावृत्ति का सामना करना पड़ा है। इसी कारणवश उन्हें शेष वर्ष के लिए बाहर कर दिया गया है और भारत के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज, आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2021 और ऑस्ट्रेलिया में एशेज सीरीज को वह मिस करेंगे।”

आईपीएल में भी नहीं आयेंगे नज़र

जॉफ्रा आर्चर के इस चोट से राजस्थान रॉयल की टीम को भी एक बड़ा झटका लगा हैं। जॉफ्रा आर्चर इस साल सितंबर और अक्टूबर के महीने में होने वाले आईपीएल 14 के सेकंड लेग को भी मिस करेंगे जो राजस्थान रॉयल के लिए एक बड़ा झटका साबित होना वाला हैं।