“बुमराह को इंग्लिश खिलड़ियों ने ऐसी गाली दी थी, जिसे बता हम भी नहीं सकते”- शार्दुल ठाकुर

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं कि हाल ही में भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर गई थी वह इंग्लैंड के साथ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड गई थी। विराट कोहली की अगुवाई वाली इस टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया और इंग्लैंड को उन्हीं के मैदान पर धूल चटाई है। बहुत बार देखा गया है कि विपक्षी खिलाड़ियों का मनोबल कम करने के लिए खिलाड़ी अक्सर उनके पर तंज कसते हैं और अभद्र भाषा का भी बहुत बार प्रयोग किया जाता है।

इसी का एक उदाहरण देखने को मिला था जब भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर गई थी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में शार्दुल ठाकुर ने खुलासा किया है कि वहां पर इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने जसप्रीत बुमराह को लेकर अभद्र टिप्पणियां की थी।

इसी महीने हुई इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जसप्रीत बुमराह ने भी जमकर इंग्लैंड के बल्लेबाजों को परेशान किया और अपनी गेंदबाजी से वह सब किया जाए हमेशा करते हैं और जिसके लिए जाने जाते हैं।

लेकिन इन पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में दोनों ही तरफ से एक दूसरे खिलाड़ियों के लिए काफी की पूजा की गई थी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सीरीज के दौरान भारतीय टीम के तेज गेंदबाज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के बीच तीखी नोकझोंक हुई थी।

हाल ही में इसी नोकझोंक को लेकर शार्दुल ठाकुर ने खुलासा किया है। शार्दुल ठाकुर ने कहा कि स्टेज सीरीज के दौरान जो भी हुआ वह अच्छा नहीं हुआ लेकिन मुझे इस बात का बाद में पता चला कि ओवल टेस्ट में जेम्स एंडरसन द्वारा जसप्रीत बुमराह को काफी अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए देखा गया था लेकिन यह सब नहीं होना चाहिए था क्योंकि यह अच्छे क्रिकेट की निशानी नहीं है