T20WC को लेकर फाफ डु प्लेसिस ने की भविष्यवाणी, यह 3 खिलाड़ी होंगे अफ्रीका के ट्रम्प कार्ड !

पूरी दुनिया में क्रिकेट ने समय के अनुसार अपनी एक अलग पहचान बनाई है। कुछ दिनों में ही t20 वर्ल्ड कप शुरू होने वाला है जिसमें पूरी दुनिया की तमाम क्रिकेट टीम हिस्सा लेने वाली है। आपको बता दें कि सूत्रों के अनुसार इस t20 वर्ल्ड कप में जीत का दावेदार भारत, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया को माना जा रहा है। पिछले कुछ समय से अफ्रीका की टीम अपने स्वभाविक खेल में नजर नहीं आ रही है।

एक वक्त ऐसा हुआ करता था जब पूरी दुनिया में दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीम ने अपना लोहा मनवाया था। बीते कुछ वर्षों में दक्षिण अफ्रीका की टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। खाली में t20 वर्ल्ड कप को लेकर दक्षिण अफ्रीका के स्टार खिलाड़ी फाफ डु प्लेसिस ने एक भविष्यवाणी की है जिसके अनुसार इस वर्ल्ड कप में अफ्रीका की ओर से यह तीन खिलाड़ी ट्रम्प कार्ड साबित हो सकते हैं।

आईसीसी के द्वारा t20 वर्ल्ड कप की घोषणा कर दी गई है और यह 15 अक्टूबर से यूएई में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट को लेकर लगभग सभी टीमों ने अपने 15 सदस्य दल का ऐलान कर दिया है।

हाल ही में साउथ अफ्रीका ने भी अपनी टीम का ऐलान कर दिया लेकिन इसके अंदर सबसे हैरानी की बात यह रही कि अफ्रीका की टीम के पूर्व कप्तान और टी-20 के धुरंधर बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस उसमें शामिल नहीं है। इस बात को लेकर फाफ डु प्लेसिस ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि इस t20 वर्ल्ड कप में अफ्रीका के लिए यह खिलाड़ी ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं।

क्विंटन डी कॉक

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान रहे था पुलिस ने टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर कहा कि उनकी टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक इस टूर्नामेंट में अफ्रीका के लिए सबसे बेहतरीन खिलाड़ी साबित होने वाले हैं।

एनरिक नॉर्खिया

अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया आने वाले समय में टी-20 वर्ल्ड कप में बेहतरीन खिलाड़ी के रूप में सबके सामने आएंगे। यह गेंदबाज अपनी बॉलिंग में स्पीड और पेश की बदौलत विपक्षी खिलाड़ियों को बहुत परेशान करते हुए नजर आने वाले हैं।

तबरेज शम्सी

अफ्रीका के सामान गेंदबाज तबरेज़ शम्सी इस टूर्नामेंट में एक बेहतरीन गेंदबाज के रूप में दुनिया के सामने आएंगे। अब आने वाला समय बताएगा कि फाफ डुप्लेसिस की यह भविष्यवाणी अफ्रीका के लिए कितनी सही साबित होने वाली है।