यह ट्रॉफी जीतने में मुंबई इंडियंस से काफी आगे है चेन्नई सुपर किंग्स

आईपीएल 2021 का दूसरा फेज शुरू होने में बस एक सप्ताह के करीब है। आईपीएल टीमों के लगभग सभी खिलाड़ी यूएई पहुंच चुके है। फैंस भी उताबले हो रहे है आईपीएल देखने के लिए अभी तक में सबसे ज्यादा आईपीएल का किताब मिंबइ इंडियंस के नाम हुए है।

आईपीएल का किताब जितने में न्नई सुपर किंग्स दूसरे नंबर पर है। ये 3 बार ही जीती हुई है। मुंबई इंडियंस ने सबसे ज्यादा बार आईपीएल की ट्रॉफी जितने के साथ साथ उसके गेंदबाजों ने सबसे ज्यादा मेडन ओवर निकले है। मुंबई इंडियंस के गेंदबाज आईपीएल में अब तक 39 मेडन ओवर निकल चुके हैं।

मेडन ओवर ओवर की बात करे तो इसमें भी चेन्नई सुपर किंग्स दूसरे नंबर पर है जो अभी तक 32 मेडन ओवर निकाल चूका हैं। और दिल्ली कैपिटल्स चौथे नंबर पर है। जिहोने अब तक 30 मेडन ओवर डाले हैं। राजस्थान रॉयल्स पांचवें नंबर पर है। जो अब तक 21 मेडन ओवर किये हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद ने अब तक 20 मेडन ओवर ही फेंक हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स ने 2010, 2011 और 2018 में आईपीएल का किताब अपने नाम किया था। इनके नाम अभी तक एक भी मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर और एमर्जिंग प्लेयर की ट्रॉफी नहीं आई हुई हैं। आईपीएल फेयरप्ले अवार्ड की ट्रॉफी 2008 से 2020 तक 6 बार अपने नाम कर चुके है।