IPL 2022: श्रीलंकाई क्रिकेटर को खरीदने से धोनी और CSK पर भड़के फैन्स, जानिए पूरा मामला !

दोस्तो जैसा की आप सभी जानते है, की आईपीएल 2022 के लिए बेंगलुरु में दो दिनों के मेगा ऑक्शन के बाद वे खिलाड़ी काफी खुश नजर आ रहे है। जिन्हे ऑक्शन में आईपीएल फ्रेंचाइजी द्वारा खरीदा गया। आपको बता दे, की इस बार की नीलामी में सभी 10 टीमों ने खिलाड़ियों के ऊपर काफी जोरदार पैसे बरसाए। और इतना ही नहीं बल्कि नीलामी में शामिल हुए कुल 600 खिलाड़ियों में से लगभग 204 खिलाड़ियों को आईपीएल टीमों द्वारा खरीदा गया। और इन्ही खिलाड़ियों के श्रीलंका के लेग स्पिनर महीश तिक्ष्णा का नाम भी आता है। जिन्हे सीएसके ने 70 लाख रुपए में खरीदा है।

बता दे, की महिष तिक्षणा का बेस प्राइज 50 लाख रुपए था। और इसी बीच केकेआर ने भी उन्हे खरीदने का मन बनाया था। लेकिन आखरी बोली सीएसके ने लगाई थी, जो की काफी बड़ी थी, जिसके चलते श्रीलंका के ये लेग स्पिनर सीएसके टीम के शामिल हो गए। उनका मानना है कि सिंहली पृष्ठभूमि वाले क्रिकेटर को तमिलों के स्वामित्व वाली आईपीएल टीम में जगह नहीं होनी चाहिए।

और इन प्रशंसकों ने #Boycott_ChennaiSuperkings ट्रैंड चला रखा है। दोस्तो अचंभित बात ये है, की कि श्रीलंका के सिंहली सैनिकों पर 2009 में लिट्टे के खिलाफ सैन्य कार्रवाई के दौरान तमिलों के खिलाफ युद्ध अपराध के आरोप लगे थे।

जहां एक प्रशंसक ने लिखा, की उस बौद्ध देश जिसकी तामील मछुआरे को प्रताड़ित करने और मारने की अनौपचारिक नीति हैं उन पर श्रीलंकाई तमिल प्रदर्शनकारियों के साथ बलात्कार और प्रताड़ित करने के आरोप लगते रहे हैं, और आज तक एसएल तमिलों की जमीनें छीन रहे हैं।

वही दूसरे प्रशंसक ने लिखा, की पाकिस्तानियों को आईपीएल खेलने से प्रतिबंध लगाया है, क्योंकि वे भारत के दुश्मन है। लेकिन तामिलो का दुश्मन श्रीलंका इस तरह के खेलो का उपयोग इंटरनेशनल स्तर पर अपने अपराधो को मिटाने के लिए करते है। और बेवकूफों को जरा भी फिक्र नहीं हैं।

और अब सीएसके में भी एक श्रीलंकाई खिलाड़ी का होना, जबकि वह तमिल भी नही है। दोस्तो आपको बता दे, की महिश तीक्ष्ण के पास इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का कुछ खास अनुभव नहीं है। और इंटरनेशनल लेवल पर उन्होंने अब तक मात्र 4 वनडे और 12 टी20 मुकाबलों के ही अपना प्रदर्शन दिखाया हैं। इसके अलावा अब महिष तीक्ष्ण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने जा रही टी20 सीरीज में भी हमे खेलते हुए नजर आ सकते हैं।