धोनी के मैदान पर उतरते ही पोलार्ड ने लगाई ऐसी फील्ड, देखकर सोच में पड़ गए सभी

धोनी के मैदान पर उतरते ही पोलार्ड ने लगाई ऐसी फील्ड, देखकर सोच में पड़ गए सभी

पिछली रात आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ की शुरुआत हुई जहां पहले ही मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत पुराने दुश्मन मुंबई इंडियंस के साथ हुई। इस मैच को लेकर दोनों ही टीमों के फैंस के बीच बड़ा उत्साह और जोश था और सभी बेसब्री से इस मैच के शुरू होने का इंतजार कर रहे थे।

शाम में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। मुंबई इंडियंस के तरफ से टॉस के लिए रोहित शर्मा के बजाय पोलार्ड को देखकर लोग थोड़े हैरान थे। बाद में लोगों को पता चला की रोहित इस मैच में खेलने किए अनफिट है जिसकी वजह से पोलार्ड को टीम की कमान सौंपी गई थी। साथ ही ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या भी मैच से पहले चोटिल हो गए थे और उन्हें भी इस मैच से बाहर बैठना पड़ा। इन दो बुरी खबरों ने मुंबई के फैंस को थोड़ा निराश जरूर किया था।

बहरहाल, चेन्नई बल्लेबाजी करने उतरी मगर उनको जैसी शुरुआत की उम्मीद थी वैसी मिल न सकी। उन्होंने एमएस धोनी समेत अपने पहले चार विकेट पावरप्ले के 6 ओवरों में ही गवां दिया और उनका स्कोर सिर्फ 24 रन था। बाद में ऋतुराज गायकवाड की शानदार 88 और ब्रावो के तबरतोड़ 23 रनों के बदौलत चेन्नई ने 156 का स्कोर खड़ा कर दिया। इसे चेस करने उतरी मुंबई शुरुआत से थोड़ी ढीली दिख रही थी। उनके तरफ से सौरभ तिवारी ने नाबाद 50 रन बनाए मगर अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। उनकी पूरी पारी 136 रन पर समाप्त हो गई और चेन्नई ने इस मैच को 20 रनों से जीत लिया।

मैच में एक ऐसा भी वाक्य हुआ जिसने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा। दरअसल चेन्नई के 3 विकेट गिरने के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी बल्लेबाजी करने क्रीज पर आए। धोनी ने पिछले 4 महीनों से कोई मैच नहीं खेला था जिसकी वजह से उन्हें मैच प्रैक्टिस की बहुत कमी थी। पोलार्ड ने इसे एक मौके के तौर पर देखा और धोनी को पावरप्ले ओवरों के दौरान दवाब में डालने के लिए उनके आस पास कई फील्डरों को लगा दिया।

पोलार्ड ने धोनी के सामने दो स्लिप फिल्डरों के साथ साथ शॉर्ट लेग पर ईशान किशन को भी खड़ा कर दिया। इसे देख कर ऐसा लग रहा था जैसे हम टी-20 नहीं बल्कि टेस्ट क्रिकेट देख रहे है। दर्शकों को भी 20 ओवर के मैच में ऐसी फील्ड शायद ही देखने को मिलती है। पोलार्ड के इस फील्ड सेटिंग से धोनी पर दवाब भी बना और उन्होंने पावरप्ले के अंतिम गेंद पर पुल शॉट खेलते हुए ट्रेंट बोल्ट को कैच दे दिया। मात्र 3 रन बना कर सीएसके कप्तान एमएस धोनी वापस पवेलियन लौट गए।