वीडियो : विराट कोहली ने ऋषभ पंत को दी टीम से बाहर करने की धमकी, इस बात को लेकर दोनों में हुई लड़ाई !

दोस्तों रविवार को खेले गए। भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले में पाकिस्तान ने पहली बार भारत सामने जीत हासिल की। जिससे पाकिस्तान इस जीत का जश्न मना रहा है। लेकिन भारत के लिए ये बेहद दुख की बात है। जिसकी वजह से कही ना कही कई फैंस इसे भारत की लापरवाही और खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन का नाम दे रहे है।

इसी के चलते एक खबर सामने आई है। जिसमे भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली, रिषभ पंत को टीम से बाहर करने की बड़ी बात कहते हुए नजर आए। बता दे, की भारत के पास उनके 3 विकेटकीपर है, ईशान किशन, केएल राहुल और रिषभ पंत लेकिन कीपर को जिम्मेदारी रिषभ के कंधो पर ही है। लेकिन पाकिस्तान से हार के बाद भारतीय टीम बहुत दबाव में नजर आ रही है।

पहले ही मुकाबले में भारत को 10 विकेट से कड़ी हार का सामना करना पड़ा। और इसी बीच उनके प्लेइंग इलेवन के चयन को लेकर भी बहुत से सवाल सामने आए। भुवनेश्वर को लेकर भी काफी लोग नाराज थे। सिर वही भुवनेश्वर भी मैच कमाल नही दिखा पाए। अब भारत को अपना अगला मैच न्यूजीलैंड के साथ खेलना है। जो 31 अक्टूबर को होने वाला है।

इसके लिए अब टीम इंडिया बहुत मेहनत कर रही है। अगले मुकाबले में भारतीय टीम प्लेइंग इलेवन कैसी होगी? सभी फैंस यही बात कर रहे है। क्योंकि पिछले मैच में जिस तरह से भारत को हार मिली है। उसके बाद भारतीय टीम से जुड़े सभी लोग बहुत चिंतित है। लेकिन वर्ल्ड कप के ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स ने भारत और न्यूजीलैंड मैच को लेकर माहौल बनाना शुरू कर दिया है। उसके लिए उन्होंने विराट और रिषभ का एक विज्ञापन निकाला है। जिसमे न्यूजीलैंड से मैच के खिलाफ कोहली रिषभ को बाहर करने की बात कर रहे है।

कोहली और पंत के बीच हुई बातचीत इस तरह रही।

ऋषभ- विराट भैया

विराट- हां, ऋषभ

ऋषभ- न्यूजीलैंड से जीतने के लिए एक फैन कह रहा है हर विकेट के बाद मुझे ग्लव चेंज करने चाहिए।

विराट: तो इस हिसाब से तो मुझे हर सिक्स के बाद बैट चेंज करना चाहिए।

ऋषभ- जीतने के लिए कुछ न कुछ तो चेंज करना पड़ेगा ना

विराट- अच्छा वैसे इस बार मैं सोच रहा हूं कि विकेटकीपर ही चेंज कर दूं।

ऋषभ- क्या भैया आप भी

कोहली- तू यह सब चीजें छोड़ गेम पर फोकस कर।

आपको बता दे, की भारतीय टीम के पास 3 विकेटकीपर है। केएल राहुल, ईशान किशन, और रिषभ पंत लेकिन मैच के दौरान कीपिंग की जिम्मेदारी रिषभ के कंधो पर ही रहती है। राहुल और ईशान किशन दोनो स्पेशलिस्ट बल्लेबाज के तौर पर ही खेलते है। पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भी पंत ने ये जिम्मेदारी ली थी। उन्होंने बल्लेबाजी में भी छाप छोड़ी थी।

उन्होंने 30 गेंदों में 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 39 रन का स्कोर बनाया था। वहीं कप्तान विराट के साथ उन्होंने ने 53 रनो की साझेदारी की थी। अब आगे के मैचों में भारतीय टीम का प्रदर्शन कैसा रहता है। ये देखने के बाद ही पता चलेगा। फिलहाल भारतीय टीम के सभी फैंस भारतीय टीम को अगले मैच अच्छे से खेलने की बात ही कर रहे है।