IPL 2022: सुरेश रैना से लेकर इशांत शर्मा तक, किसी ने नही खरीदा इन 5 दिग्गज़ भारतीय खिलाड़ियों को !

दोस्तों जैसा की हम सभी जानते है, की इस बार के आईपीएल में हमे काफी कुछ बदलाव देखने को मिलने वाला है। जिसका असर हमे अभी से दिखने लगा है। दोस्तो आपको पता होगा की फिलहाल आईपीएल के अगले सीजन के लिए मेगा ऑक्शन की नीलामी चल रही थीं। जहां हमे कई प्रकार के चौकाने वाले फैसले देखने को मिले। दोस्तो हालाकि अब नीलामी खत्म हो चुकी है। और इसके साथ ही उन खिलाड़ियों की उम्मीद भी खत्म हो गई है। जो इस बार के नीलामी में किसी भी टीम द्वारा नही खरीदे गए है।

दोस्तो इस बार की नीलामी में हमे ऐसे कई खिलाड़ी देखने मिले जिन्हे टीमों ने उम्मीद से ज्यादा पैसे देकर खरीदा। तो वही बहुत से ऐसे खिलाड़ी भी रहे जिन्हे उम्मीद से काफी कम पैसों में अपने साथ शामिल किया। लेकिन दोस्तो इन सब के बीच कुछ ऐसे खिलाड़ी भी देखने मिले। जिन्हे इस बार नीलामी में किसी टीम द्वारा खरीदा ही नही गया। और इस लिस्ट में कई बड़े नाम शामिल है। इस लिस्ट में विदेशी खिलाड़ियों से लेकर भारत के कई ऐसे धाकड़ खिलाड़ी शामिल है। जो पिछले समय में आईपीएल में अपना दमदार प्रदर्शन कर चुके है। और आज हम आपको ऐसे कुछ खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है। तो आइए जानते है, आखिर ऐसे कोन से खिलाड़ी है, जिन्हे इस बार आईपीएल में खेलने का मौका नहीं मिलेगा।

सुरेश रैना

दोस्तो इस लिस्ट में पहला नाम भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी सुरेश रैना का नाम शामिल है। दोस्तो रैना को मास्टर आईपीएल के नाम से भी जाना जाता है। क्योंकि रैना ने अपने आईपीएल कैरियर की शुरुवात सीएसके टीम के साथ रहकर ही की थी। लेकिन इस बार इन्हे किसी भी टीम ने अपने साथ शामिल करना सही नहीं समझा। हालाकि आईपीएल के बीच में जो सीएसके को बैन किया गया था लेकिन इस दौरान भी रैना ने गुजरात की तरफ से कप्तानी की लेकिन इस बार रैना को सीएसके ने ही नही बल्कि किसी भी टीम ने नही खरीदा। बता दे, की रैना को बेस प्राइज 2 करोड़ रुपए थी। का आईपीएल करियर देखा जाए तो उन्होंने 205 मैच खेले हैं 32.51 की औसत से 5528 रन बनाए हैं। इसमें एक शतक और 39 अर्धशतक शामिल हैं।

अमित मिश्रा

दोस्तो दुसरे नंबर पर अमित मिश्रा का नाम शामिल है। अमित मिश्रा भी आईपीएल के दिग्गज खिलाड़ियों में गिने जाते हैं लेकिन इस बार उन्हें भी खरीदार नहीं मिला। उन्होंने अपनी बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपये रखी थी। मिश्रा ने अभी तक आईपीएल में 154 मैच खेले हैं और 166 विकेट लिए हैं मिश्रा दिल्ली, हैदराबाद जैसी टीमों के लिए खेल चुके हैं।

पीयूष चावला

तीसरे नंबर पर हमारे पास पीयूष चावला का नाम शामिल है। पीयूष चावला भी उन भारतीय खिलाड़ियों में से हैं जो इस बार नहीं बिके। ये लेग स्पिनर नीलामी में एक करोड़ की नीलामी के साथ उतरा था लेकिन खाली हाथ लौटा। ये लेग स्पिनर पिछले साल मुंबई इंडियंस में था और उससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स चेन्नई में आने से पहले वह कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल रहे थे। वह किंग्स इलेवन पंजाब के लिए भी खेल चुके हैं। आईपीएल में इस लेग स्पिनर ने कुल 165 मैच खेले हैं और 157 विकेट अपने नाम किए हैं।

इशांत शर्मा

वही हमारे पास चौका देने वाला नाम इशांत शर्मा का भी है। जो भारत के लिए 100 टेस्ट मैच खेल चुके है। लेकिन इस बार वह भी आईपीएल में अपनी धाक नही जमा पाए। इशांत की बेस प्राइज की बात करे, तो इन्होंने अपनी बेस प्राइज 1.5 करोड़ रुपए रखी थी। और इस रकम में भी उन्हे किसी टीम द्वारा नही खरीदा गया। अगर इसके आईपीएल कैरियर की बात करे, तो इन्होंने दिल्ली, डेक्कन चार्जर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और राइजिंग पुणे की तरफ से आईपीएल में शिरकत की है।

सौरभ तिवारी

दोस्तो इस लिस्ट का हमारा आखरी नाम सौरभ तिवारी का हैं। दोस्तो सौरभ इस समय आईपीएल की सुर्खियों में छाए थे, जब वह मुंबई टीम का अटूट हिस्सा हुए करते थे। और इस बार वह आईपीएल में 50 लाख की बेस प्राइज में नजर आए थे। हालाकि इसके बावजूद उन्हें इस प्राइज में भी किसी टीम ने खरीदना उचित नहीं समझा। वही इन्होंने अपने आईपीएल कैरियर में कुल 93 मैचों को अंजाम दिया हैं। जहां इन्होंने 1494 रन हासिल किए है। और सौरभ ने आईपीएल का पिछला सीजन भी मुंबई इंडियंस की तरफ से ही खेला था। हालाकि इसके बावजूद उन्हें मुंबई इंडियंस की तरफ से कोई सपोर्ट नहीं किया गया। इसके अलावा उन्होंने आईपीएल में आरसीबी और राइजिंग सुपर ज्वाइंट्स में रहकर भी जलवा दिखाया है। लेकिन इस बार इन्हे किसी प्रकार की कोई दिलचस्पी टीमों द्वारा नही दिखाई गई।