भारतीय क्रिकेट के तीन 3 ऐसे खिलाड़ी जिनकी दोस्ती बाद में बदल गई दुश्मनी में।

लंबे समय तक एक ही टीम का हिस्सा बनकर खिलाड़ी जब मैदान में खेलते हैं तो उनके अंदर आपस में दोस्ती होना भी स्वाभाविक बात है। जरूरी नहीं है कि एक ही टीम के खिलाड़ियों में आपस में दोस्ती हो बहुत बार हमने विपक्षी खिलाड़ियों के साथ हुई दोस्ती होते हुए मैदान में देखी है। इसी वजह से ही क्रिकेट को जेंटलमैन गेम कहा जाता है। बहुत से खिलाड़ियों की दोस्ती काफी समय तक चलती है लेकिन ऐसा बहुत कम नजर आता है कि कुछ समय तक दोस्त रहने के बाद खिलाड़ी एक दूसरे की इतनी खिलाफ हो जाए कि उन्हें दूसरे की शक्ल देखना तक पसंद ना हो।


आज हम आपको ऐसे ही 3 जोड़ियों के बारे में बताएंगे जो पहले कभी दोस्त थे फिर उनकी दोस्ती किसी वजह से दुश्मनी में बदल गई हो। इन जोड़ियों की दोस्ती की चर्चा की बात के बाद उनकी दुश्मनी की चर्चा भी मीडिया में जमकर हुई।

  • दिनेश कार्तिक और मुरली विजय
    तमिलनाडु से डोमेस्टिक क्रिकेट खेलते हुए अपने कैरियर की शुरुआत करने वाले दिनेश कार्तिक और मुरली विजय ने शुरुआत में अपने बीच एक अच्छा दोस्ती का रिश्ता बना लिया था। आईपीएल की शुरुआत हुई तब तक यह रिश्ता बहुत अच्छा था। जिसके कुछ समय बाद दिनेश कार्तिक ने विजय को अपनी पत्नी से मिलवाया।

  • फिर मुरली विजय और दिनेश कार्तिक की पत्नी के बीच अफेयर शुरू हो गया था। इस खबर का पता दिनेश कार्तिक को लगा तो उन्होंने मुरली विजय के साथ अपनी दोस्ती खत्म कर ली और अपनी पत्नी को भी तलाक दे डाला। जिसके कुछ समय बाद ही मुरली विजय ने दिनेश कार्तिक की पत्नी नीतिका से शादी कर ली। इस घटना के चलते दोनों की दोस्ती दुश्मनी में बदल गई। दुश्मनी इस हद तक बढ़ गई कि आज के समय में यह दोनों खिलाड़ी आपस में नजरें मिलाना भी पसंद नहीं करते।

  • युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी
    युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी की जोड़ी ने जब भारतीय टीम के मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए कई मैच जिताए। उसके बाद उनकी दोस्ती और गहरी हो गई। लेकिन 2015 के विश्व कप में जब महेंद्र सिंह धोनी कप्तान थे और युवराज सिंह को उन्होंने टीम से बाहर कर दिया था। इस फैसले के साथ ही उनकी दोस्ती में भी दरार पड़ गई। इस फैसले के बाद युवराज सिंह के पिता ने भी अपने बेटे को टीम से बाहर करने के लिए धोनी को खूब अपशब्द बोले।

  • गौतम गंभीर और विराट कोहली
    एक मैच के दौरान गौतम गंभीर विराट कोहली दोनों ने शतक जमाया था। लेकिन गौतम गंभीर को उस मैच में मैन ऑफ द मैच चुना गया था। जिसके बाद गौतम गंभीर ने यह खिताब विराट कोहली को सबके सामने दे दिया था।

  • इससे पता चलता है कि वह दोनों के बीच दोस्ती के साथ-साथ एक दूसरे के प्रति सम्मान भी था। लेकिन एक आईपीएल मैच के दौरान विराट कोहली जब आउट होकर गाली देते हुए जा रहे थे तो गंभीर ने गाली देने पर सवाल उठाया जिसके बाद जो सब कुछ हुआ उसे तो आपने देखा ही होगा। इस घटना के बाद इन दोनों खिलाड़ियों के बीच का रिश्ता भी खत्म हो गया।