’16 साल का था वो तब से मैं उसे हर साल इंग्लैंड ले जाता था, और वो हर मैच में शतक लगता था’

आईपीएल 2021 के इस बेहतरीन सफर में जहां सीएसके ने अपनी काबिलियत दिखाते हुए, चौथी बार आईपीएल का खिताब और ट्रॉफी अपने नाम की। तो वही केकेआर को फिर से सीएसके के सामने हार का सामना करना पड़ा। क्रिकेट से जुड़े हमे रोज कोई न कोई नई नई खबर सुनने को मिलती रहती है। और दर्शकों को भी क्रिकेट के बारे में जानना बेहद पसंद है।

ऐसे में हमे सीएसके टीम के वो खिलाड़ी जिन्होंने फाइनल मुकाबले के अपना शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए। न सिर्फ दर्शकों के दिल में बल्कि बड़े बड़े दिग्गज खिलाड़ियों के दिल में भी अपनी जगह बनाई। दरअसल हम बात कर रहे है। टीम के युवा बल्लेबाज खिलाड़ी रितुराज गायकवाड के बारे में, जिहोंने आईपीएल 2021के इस सफर में सीएसके और केकेआर के बीच फाइनल मुकाबले में अपना खतरनाक प्रदर्शन किया। आइए जानते है।

पूर्व बल्लेबाज और चेयरमैन ने रह चुके दिलीप वेंगसरकर ने गायकवाड के बारे में क्या कहा? वेंगसरकर ने हमे बताया, की जब गायकवाड 10 साल के थे। तब वो हमारी पुणे वाली अकैडमी में आए थे।हम खिलाड़ियों को अकैडमी में उनकी प्रतिभा के अनुसार ही शामिल करते है। हम किसी को ऐसे ही नही लेते है। उनके अंदर बहुत काबिलियत थी। इसलिए वो हमारे साथ चुन लिए गए। आगे वेंगसरकर बताते है, की जब वो 16 साल के थे। तब उन्हे इंग्लैंड लेकर भी गए थे। मैं अपनी एकेडमी से बच्चों को हर साल लंकाशायर लेके जाता हूं।

और हम वहां हर साल 10 मैच खेलते है। और ज्यादातर मैच मैं गायकवाड शतक ही जमा रहे थे। और 160 से 170 जैसे बड़े आंकड़े ही कायम कर रहे थे। और आईपीएल के इस सफर में भी गायकवाड ने 45.37 की औसत से 16 पारियों में 637 रन बनाए। गायकवाड के इसी प्रदर्शन को देखते हुए। वेंगसरकर ने उन्हें मैसेज किया। और बताया, की आईपीएल में वो 20 ओवरों तक खेलेंगे। और वही राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ गायकवाड ने बेहतरीन शतक बनाया।

गायकवाड के बारे में बात करते हुए, आगे वेंगसरकर ने कहा, की सेलेक्टर्स को गायकवाड के ऊपर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा, की जब कोई खिलाड़ी अपने फार्म में होता है। उसे खेलने का मौका तभी देना चाहिए। इससे टीम को आगे जाकर फायदा हो सकता है। आपको बता दे, की गायकवाड ने आईपीएल के इस बेहतरीन और रोमांचक भरे सफर के 16 पारियों में 45.37 की स्ट्राइक रेट से 635 रन बनाए। और ऑरेंज कैप को भी अपने नाम किया।

दोस्तों हमारी भारतीय टीम में रितुराज गायकवाड जैसे और भी युवा बल्लेबाज खिलाड़ी है। जिनकी वजह से हमारी भारतीय टीम काफी मजबूत है। और लगभग सारे ही मैचों में शानदार प्रदर्शन करती है।