दिल्ली में गौतम गंभीर शुरू करने वाले हैं नई T20 लीग, जानें पूरी खबर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और पूर्वी दिल्ली के भाजपा सांसद गौतम गंभीर एक जाना पहचाना नाम है। गौतम गंभीर ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए कई यादगार पारी खेली हैं और 2011 के विश्व कप में फाइनल मुकाबले में अपना महत्वपूर्ण योगदान देकर इंडिया टीम को जीत दिलवाई थी। गौतम गंभीर अब संन्यास ले चुके हैं और राजनीति में आ गए हैं तथा पूर्वी दिल्ली से सांसद हैं।

हाल ही में खबरों के अनुसार गौतम गंभीर अपने सांसद क्षेत्र पूर्वी दिल्ली में एक नई T20 लीग का आयोजन शुरू करने वाले हैं जिसमें कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी। इस लीग में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों का चयन उनकी प्रतिभा के अनुसार होगा खिलाड़ियों के चयन के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर के 3 सदस्यों का चयन किया गया है जो खिलाड़ियों की सिलेक्शन प्रोसेस को इमानदारी से पारदर्शी तरीके से करेंगे।

गंभीर के सांसद क्षेत्र की ही होंगी 10 टीमे

गौतम गंभीर के द्वारा शुरू होने वाली इस लेख में गौतम गंभीर के ही चुनाव क्षेत्र की सारी टीम में होंगे यह चुनाव क्षेत्र हैं जंगपुरा, ओखला, त्रिलोकपुरी, कोंडली, पटपड़गंज, लक्ष्मी नगर, विश्वास नगर, शाहदरा, कृष्णा नगर और गांधी नगर। गौतम गंभीर ने मीडिया को बताया कि इस लीग की शुरुआत अक्टूबर में होगी तथा यह नवंबर तक चलेगी। इसके लिए खिलाड़ियों का सलेक्शन अंतरराष्ट्रीय स्तर के तीन खिलाड़ी करेंगे।

प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का हो सकता है आगे भी चयन

गौतम गंभीर ने मीडिया को बताया कि इस लीग में आने वाले प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का चयन इसके आगे भी हो सकता है गंभीर ने यह भी बताया कि इस लीग की मेजबानी उसके चुनाव क्षेत्र के खिलाड़ी ही संभालेंगे। गंभीर ने बताया कि यह लिख करवाने का मकसद उनके चुनाव क्षेत्र के खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करना है और जो खिलाड़ी के कारणों में आगे नहीं बढ़ पाते हैं उन्हें नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर खिलाये जाने का प्रयास किया जाएगा।