टीम इंडिया की कप्तानी को लेकर गौतम गंभीर ने कोहली के खिलाफ कही बड़ी बात

भारतीय क्रिकेट टीम को लेकर एक बहुत बड़ी बात सामने आई है जिसके अनुसार गौतम गंभीर का कहना है कि अगर आने वाले समय में वनडे t20 में अर्थात वाइट बॉल क्रिकेट में रोहित शर्मा को कप्तान नहीं बनाया तो यह भारतीय टीम के लिए दुर्भाग्यपूर्ण होगा।

आपको बता दें कि हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम के तीनों फॉर्मेट के कप्तान विराट कोहली हैं और भारतीय टीम इस समय काफी शानदार फॉर्म में चल रही है लेकिन पिछले कुछ बड़े टूर्नामेंटों में बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं करने की वजह से ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं जिनके अनुसार कि भारतीय वाइट बॉल क्रिकेट टीम की कप्तानी रोहित शर्मा को सौप दी जाए।

टीम ने काफी खिताब अपने नाम किये है रोहित शर्मा की कप्तानी में

भारत के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा एक जाना माना नाम है जिन्होंने अपने खुद के दम पर काफी सारे ऐसे रिकॉर्ड बनाए हैं जिन्हें तोड़ पाना बहुत मुश्किल है। इसी के साथ बात करें तो रोहित शर्मा आईपीएल में मुंबई के लिए खेलते हैं तथा मुंबई टीम के काफी सालों से कप्तानी भी कर रहे हैं और उनकी कप्तानी में मुंबई ने 5 बार आईपीएल खिताब भी अपने नाम किया है।

दूसरी तरफ विराट कोहली की कप्तानी में भारत अभी तक कोई भी बड़ा खिताब अपने नाम नहीं कर पाया है। इन सब बातों को मध्य नजर रखते हुए गौतम गंभीर ने कहा कि वाइट बॉल क्रिकेट में भारत की कप्तानी रोहित शर्मा को सौंप देनी चाहिए जो कि भारत के लिए बहुत अच्छा साबित होगा और भारत के आने वाले वर्षों में बड़े पैमाने पर खिताब जीतने की संभावनाएं बढ़ जाएंगी।

धोनी माने जाते हैं सबसे सफलतम कप्तान

भारतीय क्रिकेट टीम के कूल कैप्टन कहे जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं लेकिन उन्हें भारतीय इतिहास का सबसे सफलतम कप्तान माना जाता है क्योंकि उन्होंने दो बार भारत को विश्व कप जीताया है।