पाक के हाथों न्यूजीलैंड की हार भारत के लिए बनी वरदान, सेमीफाइनल में पहुंचने राह हुई आसान, समझिए पूरा गणित

हमारी भारतीय के टीम पूर्व खिलाड़ी और एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा ने भारतीय टीम को लेकर एक बहुत अहम बात बोली है। हाल ही के आई खबरों के अनुसार आकाश चौपड़ा ने भारत टीम के अगले मैच टीम के जीतने की दावेदारी पक्की की है। दरअसल खबरों के अनुसार बात करे, तो आकाश ने बताया है। की अगर अगले मैच में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान ये मैच जीत गई। तो हमारी भारतीय टीम को इससे बहुत बड़ा फायदा हो सकता है।

दरअसल दोस्तों 24 अक्टूबर को हुए भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से बुरी तरह हराकर पहली बार जीत अपने नाम करी। लेकिन आकाश चौपड़ा के मुताबिक अगर पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मैच में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हरा दिया। तो इससे हमारी भारतीय टीम को बेहद फायदा हो सकता है। आकाश चौपड़ा के अनुसार हमारी भारतीय टीम अंतिम चार टीमों में से एक टीम बन सकती है।

बता दे, की वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में ही हमारी भारतीय टीम पाकिस्तानी टीम के हाथो 10 विकेट से हारी। जिसके बाद भारतीय टीम के खिलाड़ी और फैंस दोनो ही बहुत निराश है। तो वहीं पाकिस्तान अपनी जीत को सभी के साथ मना रही है। लेकिन अगर पाकिस्तान अगले मैच में न्यूजीलैंड के साथ खेलने में जीत गई। तो इंडियन टीम का अंतिम चार टीमों में पहुंचना पक्का हो जायेगा।

बता दे, की खिलाड़ी से खिलाड़ी एक्सपर्ट बने। आकाश चौपड़ा ने अपने ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो शेयर करते हुए कहा, की मुझे ऐसा मालूम होता है। न्यूजीलैंड को हराकर पाकिस्तान टीम भारत टीम की ही मदद कर रही है। लेकिन वहीं अगर न्यूजीलैंड, पाकिस्तान को हराकर आगे बढ़ गई। तो 3 बाते सामने निकल कर आ रही है। अगर भारत ने न्यूजीलैंड को हरा दिया। तो फिर नेट रन रेट के मतलब बढ़ जायेगे। मेरा यह मानना है, की तीनो टीमें अपने बचे हुए मैचों में जीत हासिल करे।

अगर आने वाले मैच में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हरा दिया। तो फिर अफगानिस्तान टीम ही बचेगी। और वही दुसरी तरफ नामीबिया और स्कॉटलैंड भी है। ऐसे में पाकिस्तान टीम फाइनल में पहुंचने के बहुत ज्यादा चांस सामने आ रहे है। बता दे, की इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा, की पाकिस्तान को न्यूजीलैंड के खिलाफ हर हाल में जीत हासिल करना ही होगा।

आगे उन्होंने बताया, की एक देश की नजर से देखे, तो हम न्यूजीलैंड से खुश नही है। और उनके आगे मैच को पूरा करना बहुत भारी साबित हो सकता है। हम उनके खिलाफ खेलने के लिए बहुत बेताब है। और उनके खिलाफ मैच में हम हर हाल में जीत हासिल करेगे। अब हमे देखना ये है, की भारतीय टीम के एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा के हिसाब से आगे क्या होगा? और पाकिस्तान और न्यूजीलैंड में से कोन सी टीम एक दूसरे पर भारी पड़ती है। और आगे बढ़ती है।