वीडियो: हनुमा विहारी को अंपायर ने दिया नो बॉल पर OUT, फैंस का फूटा ग़ुस्सा सुनाई खरी-खोटी

कल भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जोहानिसबर्ग में दुसरे टेस्ट की शुरुआत हो चुकी हैं. कल जोहानिसबर्ग में दुसरे टेस्ट का पहला दिन खेला गया जो दक्षिण अफ्रीका के नाम रहा.

कल भारत को बड़ा झटका लगा जब कप्तान विराट कोहली चोटिल होने के चलते दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए. भारत की कप्तानी दूसरे टेस्ट में लोकेश राहुल कर रहे हैं और भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

विराट कोहली की जगह भारतीय टीम में हनुमा विहारी को मौका दिया गया.

कल भारतीय बल्लेबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया और भारतीय टीम ने पहली पारी में सिर्फ 202 रन बनाए. भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन लोकेश राहुल ने बनाए जिन्होंने 50 रनों की पारी खेली तो उसके अलावा रविचंद्रन अश्विन ने 46 रनों की पारी खेली.

उन दोनों के अलावा भारतीय बल्लेबाजों की बात करें तो मयंक अग्रवाल 26, चेतेश्वर पुजारा 3, अजिंक्य रहाणे 0, हनुमा विहारी 20, ऋषभ पंत 17, शार्दुल ठाकुर 0, मोहम्मद शमी 9, जसप्रीत बुमराह 14 और मोहम्मद सिराज ने 1 रन बनाया.

कप्तान विराट कोहली की जगह टीम में शामिल किए गए हनुमा विहारी ने भी निराश किया और सिर्फ 20 रन बनाए. हनुमा विहारी को कागिसो रबाडा ने आउट किया और रस्सी वैन डर डुस्सेन ने उनका एक अद्भुत कैच लिया.



वैसे अब इस गेंद का एक वीडियो सामने आया हैं जिसमें ये गेंद नो बॉल थी ऐसा वीडियो में दिखाई दे रहा है. अब थर्ड अंपायर नो गेंद को चेक करते हैं, लेकिन इसके बावजूद थर्ड अंपायर ने इस गेंद को नो बॉल करार नहीं दिया जिससे सभी को अब हैरानी हो रही है.

अब फैन्स इस फैसले से काफी गुस्से में हैं और एक ग़लत फैसले ने मैच का पूरा रुख बदल दिया ऐसा लोग बोल रहे हैं. सभी तकनीक मौजूद होने के बावजूद थर्ड अंपायर ऐसी गलती कैसे कर सकता है ये सभी लोग बोल रहे हैं.