हरभजन सिंह ने चुनी ऑल टाइम World XI, अपने गुरु को ही नहीं किया टीम में शामिल

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज स्पिनर रहे हरभजन सिंह ने अपने दम पर काफी मैच में भारत को जीत दर्ज करवाई है। हरभजन सिंह अब क्रिकेट नहीं खेलते हैं। हाल ही में भारत के महान स्पिनर रहे हरभजन सिंह ने अपने ऑल टाइम 11 टीम चुनी है। हरभजन सिंह ने पोस्ट के माध्यम से यह जानकारी दी लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड के फेसबुक पेज पर एक वीडियो पोस्ट हुआ है जिसमें वह सर्वकालिक खिलाड़ी का चयन करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

क्रिकेट में अपना गुरु मानने वाले को नहीं चुना टीम में

हरभजन सिंह ने जब अपने ऑल टाइम वर्ल्ड इलेवन टीम सुनी तो इसमें सलामी बल्लेबाज के तौर पर सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा को रखा गया। इसके बाद उन्होंने तीन नंबर पर बल्लेबाजी के लिए वर्तमान भारतीय कप्तान विराट कोहली को चुना। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को सुना तथा रिकी पोंटिंग के बाद मे अफ्रीका के ऑलराउंडर जैक कालिस को बजे ने अपनी टीम में शामिल किया।

6 नंबर पर इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ को टीम में जगह मिली है। हरभजन सिंह ने अपनी ऑल टाइम वर्ल्ड इलेवन में विकेटकीपर और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को चुना है। टीम में दो स्पिनर शामिल किए गए हैं जिनके नाम शेन वार्न और मुथैया मुरलीधरन है।

सबसे आश्चर्यजनक बात यह है कि हरभजन सिंह की अपनी ऑल टाइम 11 में भारत के प्रमुख और बेहतरीन स्पिन गेंदबाज रहे अनिल कुंबले को जगह नहीं मिली। एक समय ऐसा हुआ करता था जब कुंबले और हरभजन की जोड़ी है भारत को काफी टेस्ट मैच में देखने को मिली थी और स्पिन गेंदबाजी में हरभजन सिंह अनिल कुंबले को अपना गुरु मानते हैं लेकिन इस ऑल टाइम इलेवन में उन्होंने अपने गुरु को ही स्थान नहीं दिया। हरभजन सिंह की इस टीम में तेज गेंदबाजी आक्रमण वसीम अकरम और लसिथ मलिंगा को सौंपा गया है।