हरभजन सिंह ने धोनी और BCCI को दी धमकी, कहा- ‘इन्होंने मेरा करियर बर्बाद किया, अब मैं इनकी औकात..’

दोस्तो आप सभी को ये बात पता होगी, की हरभजन सिंह ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से सन्यास ले लिया है। लेकिन सन्यास लेने के कुछ ही दिनो बाद भज्जी ने एक बड़ी बात का खुलासा किया है। उन्होंने बताया, की बीसीसीआई और पूर्व कप्तान एमएस धोनी की वजह से उन्हे नेशनल टीम से बाहर किया गया था।

आपको बता दे, की भज्जी काफी लंबे समय तक भारतीय टीम के स्पिनर रहे, और अपने बेहतरीन कैरियर के बाद उन्होंने सन्यास ले लिया। आपको बता दे, की 41 साल के इस खिलाड़ी में बीते साल दिसंबर में ही क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से सन्यास की घोषणा कर दी थी। लेकिन अब इस दमदार सोइमर द्वारा बीसीसीआई के कुछ अधिकारियों पर बड़े खुलासे किए गए है।

हरभजन ने जी न्यूज से बातचीत के दौरान बताया, की किस्मत ने हमेशा मेरा साथ दिया है। बस कुछ बाहरी लोग मेरे साथ नही थे, और शायद वे मेरे खिलाफ भी थे। और इसका कारण ये है, की जिस तरह से मैं गेंदबाजी में टीम में सबसे आगे बढ़ रहा है, और जिस हिसाब से जब मैं मात्र 31 का था तब मैने 400 विकेट अपने खाते में किए थे। और अगर मैं 4.5 साल और खेल लेता।

तो शायद मैंने 100.150 विकेट और हासिल कर लिए होते। उन्होंने आगे बताया, की हां, एमएस धोनी तब कप्तान थे लेकिन मुझे लगता है कि यह बात धोनी के सिर से ऊपर थी। कुछ हद तक, कुछ बीसीसीआई अधिकारी थे जो इसमें शामिल थे और वे नहीं चाहते थे कि मुझे कप्तान से कोई समर्थन प्राप्त हो।

लेकिन एक कप्तान कभी भी बीसीसीआई से ऊपर नहीं हो सकता। बीसीसीआई के अधिकारी हमेशा कप्तान, कोच या टीम से बड़े रहे हैं। आगे उन्होंने कहा, की धोनी के पास बाकी खिलाड़ियों के अपेक्षा बीसीसीआई का ज्यादा समर्थन था। लेकिन अगर दूसरे खिलाड़ियों को उतना ही समर्थन दिया जाता, तो वे भी आगे खेलते रहते। क्योंकि ऐसा नही था, की बाकी के खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन करना भूल गए हो या उन्होंने किया ना हो।

भज्जी ने आगे बताया, की हर एक खिलाड़ी भारत की जर्सी पहनकर ही सन्यास लेना की मनसा रखता है। लेकिन हमेशा किस्मत आपका साथ नही देती। और जो आप चाहते है, वह आपको नहीं मिल सकता। आपने वीवीएस लक्ष्मण, राहुल द्रविड़ और बीरेंद्र सहवाग जैसे खिलाड़ियों को देखा होगा, जिन्हे मौका न मिलने पर सन्यास लेना पड़ा।

और इस दौरान हरभजन सिंह ने अपने जीवन से निर्धारित एक बायोपिक बनाने की इच्छा जाहिर की है। जहां भज्जी ने कहा, की मैं अपने जीवन पर एक फिल्म या वेब सीरीज बनाना चाहता हूं। ताकि लोग मेरे बारे में जान सके, की मैं किस तरह का इंसान हूं और मैं क्या करता हूं।