हार्दिक पांड्या की लगी लॉटरी, इस IPL फ्रेंचाइजी के बने कप्तान, राशिद खान भी होंगे टीम का हिस्सा !

दोस्तों आईपीएल के अगले सीजन को लेकर इस बार सभी टीमें कभी उत्साह में है। और इसकी तैयारियां बड़ी धूम धाम तरीके से कर रही है। लेकिन दोस्तो जहां एक तरफ अभी तक आईपीएल के मेगा ऑक्शन की तारीख का कुछ ढंग से पता नही चला, वही दूसरी तरफ हार्दिक पांड्या और राशिद खान को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई रही है। दोस्तो जैसा की आप सभी जानते है, की इस साल आईपीएल में हमे 8 नही बल्कि 10 टीमें खेलते हुए दिखेगी। क्योंकि इस बार आईपीएल में 2 नई टीमों ने अपनी एंट्री कर ली है। लेकिन दोस्तो उसके पहले हम आपको राशिद और हार्दिक के बारे में आई बड़ी खबर बताते है।

दरअसल दोस्तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुंबई इंडियंस ने ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को रिलीज कर दिया है। और अब उड़ती हुई खबरे ये आ रही है, की अहमदाबाद टीम जी की आईपीएल की नई टीम है, वो इस जबरदस्त खिलाड़ी को अपनी टीम की कप्तानी सौपना चाह रहा है। दरअसल दोस्तो आपको बताते चले, की इसके पहले खबरे ये थी, की अहमदाबाद श्रेयस अय्यर को टीम की कप्तानी सौपेगा। क्योंकि श्रेयस अय्यर को पिछले कई सालो का अनुभव टीम के लिए बेहद काम आने वाला था। लेकिन अब खबरों के मुताबिक जैसा हम सभी सोच रहे थे, वैसा बिल्कुल नही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अब ऐसी खबरे आई है, की अहमदाबाद श्रेयस अय्यर को नहीं बल्कि ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को न सिर्फ अपनी टीम के शामिल बल्कि अपनी टीम का कप्तान बना सकती है। और इसके साथ ही राशिद खान भी हमे इसी टीम में खेलते हुए दिख सकते है। दोस्तो आपको बता दे, की पिछले काफी समय से ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अपनी बैक इंजरी की समस्या से परेशान है।

जिसके चलते मैदान में वह खुद को साबित नही कर पा रहे, और इसी वजह से मुंबई इंडियंस ने उन्हे आईपीएल के लिए रिटेन करना सही नही समझा और टीम से बाहर कर दिया। दोस्तो हार्दिक पांड्या की बैक इंजरी ही एक बड़ा कारण है, जिसकी वजह से न ही वे गेंदबाजी में ध्यान दे पा रहे है, और न ही बल्लेबाजी से किसी को प्रभावित कर पा रहे है। और यही सबसे बड़ा कारण है, की उन्हे अब भारतीय टीम से भी बाहर कर दिया गया है।

हालाकि दोस्तो इतनी परेशानियों के बाद भी आईपीएल की नई टीम अहमदाबाद ने उन्हे अपनी टीम की इतनी बड़ी जिम्मेदारी सौप दी है। और आईपीएल 2022 में हमे हार्दिक अहमदाबाद की कप्तानी करते नजर आ सकते है। हार्दिक पंड्या के अनुभव की बात करें तो वो कुल 92 आईपीएल मैच का हिस्सा रहे हैं। 92 मैच में 27.33 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 1476 रन बनाए हैं। खासकर फिनिशर के तौर पर उनका शानदार प्रदर्शन रहा है। इसके अलावा गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 42 विकेट भी अपने नाम किए हैं। इतना ही नहीं पंड्या का नाम बेहतरीन फील्डर्स में भी गिना जाता हैं।

दोस्तो इतना ही नहीं बल्कि खबरे ऐसी भी आ रही है, की आईपीएल के अगले सीजन के लिए अहमदाबाद के साथ ना सिर्फ हार्दिक पांड्या बल्कि राशिद खान भी शामिल होते दिख सकते है। क्योंकि रिपोर्ट्स के अनुसार दोनो के बीच बातचीत पूरी हो चुकी है। और राशिद उनके ड्राफ्ट प्लेयर ने भी शामिल हो चुके है।